आवेश खान ने दिया बयान, कहा- धोनी का विकेट लेना सपना सच होने जैसा

4/12/2021 5:51:20 PM

मुंबई : दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल के पहले मैच में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कीमती विकेट उनके लिये बरसों से संजोया सपना सच होने जैसा था। इंदौर के 24 वर्षीय इस गेंदबाज ने धोनी और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसी के विकेट लिए। दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को उस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराया।

आवेश ने कहा कि तीन साल पहले मुझे माही भाई का विकेट लेने का मौका मिला था लेकिन किसी ने कैच ही छोड़ दिया। अब मेरा सपना पूरा हो गया और मैं बहुत खुश हूं। उन्होंने कुछ समय से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला था तो हमने उन पर दबाव बनाने की रणनीति अपनाई और उसी वजह से मैं उनका विकेट ले सका। पहले मैच में अपने प्रदर्शन से मैं काफी खुश हूं और ज्यादा खुशी इस बात की है कि टीम जीत गई। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि मैने माही भाई और फाफ डु प्लेसी के विकेट लेकर जीत की नींव रखी। टीम प्रबंधन द्वारा दी गई भूमिका निभाकर मैं बहुत खुश हूं। ऋषभ ने मेरी हौसला अफजाई की और मैच का दूसरा ओवर दिया। मैने उसी ओवर में विकेट लिया। एक तेज गेंदबाज को शुरूआती स्पैल में ही विकेट मिलने से लय बनाने में मदद मिलती है। डु प्लेसी अच्छा बल्लेबाज है और वह टिक जाता तो मुश्किल हो सकती थी।

उन्होंने कहा कि अपनी फिटनेस पर उन्होंने काफी काम किया है और पोषक आहार विशेषज्ञ की सेवायें भी ली है। उन्होंने कहा कि मैने पांच किलो वजन कम किया। इसके लिए पोषक आहार विशेष की सेवाएं ली। मैने 20-25 दिन तक अपनी मनपसंद चीजें नहीं खाई जिससे फिटनेस हासिल करने में काफी मदद मिली।


Content Writer

Raj chaurasiya

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static