मैं एक साल से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं, मेरी तकनीक अच्छी है : अक्षर पटेल

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 06:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : कप्तान रोहित शर्मा के शानदार नौवें टेस्ट शतक के बाद हरफनमौला रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल के नाबाद अर्धशतकों की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 144 रन की महत्वपूर्ण बढत ले ली । रोहित का बतौर कप्तान यह पहला टेस्ट शतक है जिसकी मदद से भारत ने सात विकेट पर 321 रन बना लिए हैं । ऑस्ट्रेलियाई पारी के पांच विकेट चटकाने वाले जडेजा 66 और अक्षर पटेल 52 रन बनाकर खेल रहे हैं । दोनों ने आठवें विकेट की अटूट साझेदारी में 81 रन जोड़ लिए हैं । अक्षर भले ही पहली पारी में विकेट ना ले सके, लेकिन अर्धशतकीय पारी ने उनका आत्मविश्वास पहले से अधिक बढ़ा दिया। दिन का खेल समाप्त होने के बाद अक्षर ने बयान देते हुए कहा कि उनमें काबिलियत है, इसी कारण वह योगदान देने की कोशिश करते हैं।

टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक जमाने वाले अक्षर ने कहा, ''पिछले एक साल से मैं बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं। वह आत्मविश्वास काम आ रहा है। मुझे हमेशा से पता था कि मेरी तकनीक अच्छी है। ब्रेक मिलने पर मैं इस पर काम करता हूं। कोचिंग स्टाफ के साथ काम करना जरूरी है। वे मुझसे कहते हैं कि मुझमें काबिलियत है, इसलिए मैं योगदान देने की कोशिश करता हूं। जब आप बल्लेबाजी करने जाते हो तो आपको (उस पिच पर) कुछ कठिनाई होती है, लेकिन कुछ समय बिताने के बाद खेलना आसान हो जाता है। जडेजा के साथ मेरी बात फोकस नहीं खोने की हुई थी। जब तक हम कल बल्लेबाजी करेंगे तब तक पिच अच्छा खेलेगी और जब हमें गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा तो हमें मदद मिलेगी।''

PunjabKesari

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 177 रन बनाये थे । जवाब में भारत ने अब तक 144 रन की बढत बना ली है जबकि क्रीज पर दोनों बल्लेबाजों को रन बनाने में दिक्कत नहीं आ रही। ऑस्ट्रेलिया के लिये पदार्पण कर रहे स्पिनर टॉड मर्फी ने 36 ओवर में 82 रन देकर पांच विकेट चटकाए, लेकिन बाकी गेंदबाजों को अपेक्षित सफलता नहीं मिल सकी । वहीं दूसरे दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले स्टीव स्मिथ ने नाथन लियोन की गेंद पर जडेजा का कैच टपकाकर ऑस्ट्रेलिया की मुसीबतें और बढा दी । जडेजा ने 170 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में नौ चौके लगाये जबकि अक्षर ने 102 गेंद की पारी में आठ चौके जड़े । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News