जिस मैच में अर्जुन तेंदुलकर ‘0’ पर आऊट हुए, उसी मैच से निकला एक बड़ा सितारा

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 02:56 PM (IST)

जालन्धर : श्रीलंका के कोलंबो में बीते दिनों भारत अंडर-19 और श्रीलंका अंडर-19 के बीच पहला यूथ टेस्ट मैच खेला गया। इसमें पहली बार दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर मैदान पर उतरे थे। जब तक मैच चला सोशल मीडिया पर अर्जुन का खूब गुणगान हुआ। यह गुणगान तब भी हुआ जब उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए एक विकेट लिया और तब भी जब बल्लेबाजी करते हुए ‘0’ पर आऊट हो गए। लेकिन इसी बीच बहुत कम लोगों का इस ओर ध्यान गया है कि इस यूथ टेस्ट से भारत को एक बड़ा सितारा भी मिला है। उसका नाम है आयुष बदोनी। 

18 साल के दिल्ली के युवा ऑलराउंडर आयुष बदोनी ने बल्लेबाजों में भी हाथ दिखाते हुए 185 रनों की नाबाद पारी खेली। नंबर सात पर बल्लेबाजी करने आए आयुष ने 205 गेंदों का सामना किया और 19 चौके और चार छक्के जमाए। बदोनी और सलामी बल्लेबाज अथर्व ताइडे के शतक की बदौलत भारत ने पहली पारी में 589 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका की टीम 244 रनों पर सिमट गई थी। ऑफ स्पिन गेंदबाज बदोनी ने 9.3 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट झटके थे।

श्रीलंका को फॉलोऑन मिला तो दूसरी पारी में वह 344 रन बनाकर आऊट हो गई। इस तरह भारत ने पारी और 21 रन से मैच जीत लिया। बदोनी ने दूसरी पारी में भी 14 ओवर फेंककर 57 रन देते हुए 2 विकेट झटके थे।

Jasmeet