बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना पर अजहरुद्दीन ने तोड़ी चुप्पी, कही यह बात

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 01:01 PM (IST)

कराची : भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम की प्रशंसा की है। लेकिन वह इस बहस में नहीं फंसना चाहते कि उनकी तुलना भारत के प्रतिभाशाली कप्तान विराट कोहली से की जाए। अजहरुद्दीन ने हालांकि कहा कि आजम के पास अपने शीर्ष स्तर पर पहुंचने के लिए आवश्यक कौशल और गुण हैं।

अजहरुद्दीन ने कहा- बाबर अभी भी युवा है और उसके आगे काफी क्रिकेट है। वह एक शीर्ष बल्लेबाज बनने और अतीत के महान पाकिस्तानी बल्लेबाजों में अपना नाम दर्ज करने की क्षमता रखता है। मैं तुलना में विश्वास नहीं करता। अगर कोई बल्लेबाज अच्छा है, तो उसकी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहिए और उसकी किसी और के साथ तुलना करने के बजाय उसकी प्रशंसा की जानी चाहिए।

बता दें कि आजम ने बीते दिनों खुद ही कहा था कि उनकी तुलना कोहली के बजाय देश के बल्लेबाजों से होनी चाहिए। आजम ने वीडियोकांफे्रंस में कहा था- मैं विराट कोहली के साथ तुलना नहीं करना चाहता। यह बेहतर होगा कि लोग मेरी तुलना जावेद मियांदाद, मोहम्मद यूसुफ या यूनुस खान जैसे पाकिस्तानी दिग्गजों से करें।

बता दें कि आजम पाकिस्तान टीम का हिस्सा हैं जो तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड से भिड़ेगी। पहला मैच 5 अगस्त से शुरू होगा। बल्लेबाजी कोच यूनिस खान ने आजम से आग्रह किया था कि वह आगामी श्रृंखला में अपनी शुरुआत को बड़े शतकों में परिवर्तित करें। यूनिस ने कहा था- मैंने बाबर आजम सहित सभी लोगों के साथ काम करने की कोशिश की है। ये खिलाड़ी हमारा भविष्य हैं। मुझे बाबर के कौशल पर कोई संदेह नहीं है।"मैं चाहता हूं कि वह 150 रन के लिए प्रयास करे।

Jasmeet