B,Day Special: जब अख्तर को भज्जी से भिड़ना पड़ा महंगा, बचाव करने के लिए बीच में आए अंपायर

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 09:49 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: अपनी धाकड़ गेंदबाजी से टीम को कई मैच जीताने वाले भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह आज अपना 40वां जन्मदिन बनाने जा रहे है। हालांकि क्रिकेट इतिहास गवाह है। जब भी भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों में आपसी टकराव देखने को मिला। इन्हीं में एक ऐसा पल भी था जब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह के बीच तीखी बहस हो गई। बता दें, उनका जन्म 3 जुलाई 1980 को पंजाब के जालंधर में हुआ था। तो चलिए आज हम आपको उनके बारें में कुछ खास बाते बताने जा रहे है।

कब घटी थी यह घटना? 
PunjabKesari
साल 2010 के एशिया कप मैच के दौराने इन दोनों के बीच काफी बहस और लड़ाई देखने को मिली थी। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 267 रन बनाए। जवाब में गौतम गंभीर (83) और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (56) ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। आखिरी 7 ओवर में 7 रनों की जरुरत थी और उस समय स्ट्राइक पर हरभजन थे और अख्तर ने उनको परेशान करने के लिए उनसे बहस करना शुरु कर दी। उसके बाद हरभजन ने भी उनको जवाब दिया। मामला इतना बढ़ गया था कि बचाव करने के लिए बीच में अंपायर को आना पड़ा।

बल्लेबाजी करके दिया करारा जवाब
PunjabKesari
अख्तर की इस बदसलूकी का जवाब हरभजन ने फिर अपने बल्ले से दिया। हरभजन ने मैच के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी। इस मैच में जीत के हीरो हरभजन सिंह रहे थे। ऐसा इसलिए क्योंकि, भज्जी ने न सिर्फ छक्का मारकर मैच जितवाया बल्कि 2 विकेट भी झटके थे। उन्होंने 2 छक्कों की मदद से 11 गेंदों में 15 रन बनाए थे। 

हरभजन का यूं रहा क्रिकेट करियर
PunjabKesari
हरभजन ने मैदान पर पहला कदम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 मार्च 1998 को टेस्ट मैच खेलकर रखा था। 103 टेस्ट खेल चुके हरभजन ने 417 विकेट चटकाए हैं। वहीं वनडे में 236 मैच खेलकर 269 और 28 टी20 मैचों में 25 विकेट चटकाए हैं। अपनी फिरकी में विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करने वाले हरभजन अभी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच यूनाइटेट अरब के खिलाफ 3 मार्च 2016 को खेला था जोकि एशिया कप का टी20 मैच था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News