बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, वनडे में पूरे किए 4 हजार रन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 09:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे कर लिए हैं। वह पाकिस्तान के लिए वनडे में सबसे तेज 4 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर ने यह रिकॉर्ड बनाने के लिए मात्र 82 पारियां खेली।

ये भी पढ़े - पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में ट्रेविस हैड का तेजतर्रार शतक, ऑस्ट्रेलिया 313/7

ये भी पढ़े - SRH vs RR : बटलर ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इंग्लैंड के इकलौते बल्लेबाज

अगर वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 4 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की जाए तो उस लिस्ट में द. अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला शीर्ष पर कायम हैं। जबकि दूसरे स्थान पर अब बाबर आजम का नाम गया है। अमला ने जहां वनडे में 4 हजार रन बनाने के लिए 81 पारियां ली तो वहीं बाबर ने 82 पारियां खेली।

विराट को भी छोड़ा पीछे

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की तुलना अक्सर विराट कोहली से की जाती रही है। कोहली ने वनडे में 4 हजार रन बनाने के लिए 93 पारियां ली थी और वह 5वें सबसे तेज बल्लेबाज हैं। बाबर ने विराट से 11 पारियां कम खेलकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 313 रन बनाए और पाकिस्तान के सामने 314 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर आजम अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए। बाबर ने 72 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 57 रन बनाकर आउट हुए।

वनडे सबसे तेज 4 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज

81 : हाशिम अमला
82 : बाबर आजम
88 : विव रिचर्ड्स ️
91 : जो रूट
93 : विराट कोहली 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News