बाबर आजम की जा सकती है कप्तानी, हसन अली बोले- ये खिलाड़ी तैयार है

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 03:39 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली का मानना है कि इस्लामाबाद यूनाइटेड के कप्तान शादाब खान पाकिस्तान की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या शादाब राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व कर सकते हैं, तो तेज गेंदबाज अली ने कहा कि इस्लामाबाद यूनाइटेड कप्तान हमेशा किसी भी चुनौती को लेने के लिए तैयार रहता है। बाबर आजम की कप्तानी सवालों के घेरे में आ गई और पाकिस्तान को उनके नेतृत्व में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में एक भी टेस्ट जीतने में नाकाम रहने के बाद आलोचना का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में पाकिस्तान को हरा दिया, जिससे बाबर पर और दबाव बढ़ गया।

जब हसन अली से पाकिस्तान के अगले कप्तान के रूप में शादाब पर अपने विचार साझा करने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा,"पाकिस्तान की कप्तानी के लिए वह तैयार है। उसने पीएसएल में एक कप्तान के रूप में खुद को साबित किया है। मुझे लगता है कि उसने दो मैचों में पाकिस्तान का नेतृत्व भी किया है, इसलिए मुझे लगता है कि वह तैयार है। वह हमेशा किसी भी चुनौती के लिए तैयार रहता है और अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देता है।" 

हसन और शादाब दोनों पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलते हैं। 2019 से शादाब टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। शादाब पाकिस्तान के सीमित ओवरों के उप-कप्तान भी हैं, लेकिन शान मसूद ने न्यूजीलैंड सीरीज के लिए उनकी जगह ली, जो कि स्पिनर थे। शादाब चोट के कारण चूक गए थे। शादाब ने 32 बार इस्लामाबाद का नेतृत्व किया है, जिसमें टीम ने 17 जीते और 15 हारे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) नेतृत्व की भूमिका को विभाजित करने पर विचार कर रहा है।

शादाब सीमित ओवरों के क्रिकेट में पाकिस्तान के उप-कप्तान हैं। हालांकि, चोट के कारण, वह न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में वनडे सीरीज से चूक गए, और उस सीरीज के लिए शान मसूद को उप-कप्तान नामित किया गया। आजम पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में पेशावर जाल्मी की कप्तानी करेंगे। पीएसएल सीजन सोमवार को शुरू हुआ, जिसमें लाहौर कलंदर्स ने सीजन के पहले मैच में मुल्तान सुल्तांस को एक रन से हराया। 


 

News Editor

Rahul Singh