बाबर आजम ने लगाया शतक, सुपरओवर में जिमबाब्वे से हारी पाकिस्तान

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 09:57 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान ने जिमबाब्वे के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मैच सुपरओवर में गंवा दिया। पाकिस्तान पहले दोनों वनडे जीतकर जिमबाब्वे को क्लीन स्विप करने के ईरादे से मैदान पर उतरी थी। जिमबाब्वे ने शुरुआत सही नहीं थी। उन्होंने 22 रन पर ही तीन विकेट गंवा लिए थे। ऐसे समय में उन्हें ब्रैंडन टेलर और सीन विलिमयस का साथ मिला। ब्रैंडन ने जहां 68 गेंदों पर 56 रन बनाए तो वहीं, सीन विलियमस 118 रन बनाने में कामयाब हो गए।

अंत के ओवरों में रजा ने भी 36 गेंदों में 45 रन बनाकर जिमबाब्वे को 278 रन तक पहुंचाने में मदद की। पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनेन ने पांच विकेट लिए। वहीं, मोहम्मद मुसा ने 10 ओवरों में 80 रन लुटा दिए। शहीन अफरीदी को कोई विकेट नहीं मिला। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत भी खराब रही थी। इमाम उल हक ने 4 तो फखर जमान ने 2 रन बनाए और पवेलियन की राह पकड़ ली।

20 रन पर तीन विकेट निकल जाने के बाद कप्तान बाबर आजम ने एक छोर संभाल लिया। इस दौरान मोहम्मद  रिजवान 10, अहमद 18, खुशदिल शाह 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बाबर ने फिर वाहब रियाज के साथ शतकीय साझेदारी निभाई। वाहब ने 56 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। अंत के ओवरों में मुसा और हसनेन ने किसी तरह मैच सुपरओवर में पहुंचा दिया। जिमबाब्वे की ओर से गेंदबाज बलैसिंग ने पांच विकेट लिए। 

ऐसी रही सुपरओवर
पाकिस्तान के लिए सुपरओवर की शुरुआत बेहद खराब रही थी। पहली ही गेंद पर इफ्तिखार अहम इरविन को कैच थमा बैठे। दूसरी गेंद पर खुशदिल ने एक रन तो फखर ने तीसरी गेंद पर एक रन लिया। चौथी गेंद पर खुशदिल बोल्ड हो गया। पाकिस्तान ने तीन रनों का लक्ष्य जिमबाब्वेको दिया। जिमबाब्वे की ओर से रजा ने तीसरी ही गेंद पर चौका लगाकर टीम को मैच जितवा दिया। बता दें कि पाकिस्तान ने यह सीरीज 2-1 से जीत ली है।

Jasmeet