काम न आई बाबर की पारी, पाकिस्तान ने तीसरा टेस्ट 115 रन से गंवाया, सीरीज भी

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 04:59 PM (IST)

खेल डैस्क : लाहौर के मैदान पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से हर कोई रावलपिंडी में रन चेज के दौरान खेली गई ऐतिहासिक पारी को दोहराने की ख्वाहिश लिए बैठा था। लेकिन लाहौर टेस्ट में उनपर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हावी होते नजर आए। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को जीत के लिए 351 रनों का लक्ष्य दिया था जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 235 रन पर ही ऑल आऊट हो गई। 115 रनों से मैच गंवाने के साथ ही पाकिस्तान ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से गंवा ली है।

Babar Azam, AUS vs PAK, PAK vs AUS, Pakistan vs Australia, cricket news in hindi, sports news, बाबर आजम, पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया

मैच की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले खेलते हुए पहली पारी में उसमान ख्वाजा के 91, स्टीव स्मिथ के 59, कैमरून ग्रीन के 79 और एलेक्स कैरी के 67 रनों की बदौलत 391 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान टीम शफीक के 81, अजहर अली 78, बाबर 67 के कारण 268 रनों पर ही सिमट गई। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उसमान ख्वाजा के शतक की बदौलत 227 रन बनाए और पाकिस्ताान को जीत के लिए 350+रन का टारगेट दे दिया। जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम अच्छी शुरूआत के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे दम तोड़ती नजर आई।

पाकिस्तान को रोकने में पहली पारी में पैट कमिंस तो दूसरी पारी में नाथन लियोन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कमिंस पहली पारी में पांच विकेट लिए थे जबकि लियोन ने दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर पाकिस्तान को जीत से दूर कर दिया। 

Babar Azam, AUS vs PAK, PAK vs AUS, Pakistan vs Australia, cricket news in hindi, sports news, बाबर आजम, पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट रावलपिंडी के मैदान पर खेला गया था। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए ओपनर्स के शतकों की बदौलत 476 रन बनाए थे। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 459 रन बनाए। पाकिस्तान जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आया तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को कोई मौका नहीं दिया। दोनों ओपनर्स ने शतक लगाकर 252रनों की साझेदारी की और मैच ड्रा हो गया।

 

दूसरा टेस्ट कराची के मैदान पर हुआ जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 556 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 148 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 97 रन बनाकर पाकिस्तान को 505 रन का टारगेट दिया। यहां पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने 196 रनों की पारी खेलकर टेस्ट ड्रा करवा लिया। लेकिन तीसरे टेस्ट में हार के साथ ही पाकिस्तान ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज गंवा ली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News