बाबर आजम 2 साल में हुए बेहतर, इंगलैंड में सीरीज जितवा सकते हैं : नासिर हुसैन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 03:15 PM (IST)

मैनचेस्टर : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बाबर आजम की प्रशंसा करते हुए कहा कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के नतीजों में पाकिस्तान टेस्ट उप-कप्तान की बड़ी भूमिका होगी। सीरीज का पहला टेस्ट एजेस बाउल में होना है। इसपर हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान के पास वेस्टइंडीज की तरह अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है, लेकिन उनकी बेहतर बल्लेबाजी लाइन उन्हें एक शानदार टीम बनाती है।

Babar Azam, England Cricket, Nasir Hussain, cricket news in hindi, sports news, PCB, Pakistan cricket team, ENG vs PAK, England vs Pakistan

हुसैन ने एक अखबार में लिखी अपने कॉलम में कहा- 17 साल के नसीम शाह जोकि 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं या बाएं हाथ गेंदबाज शाहीन अफरीदी, दोनों अच्छे हैं। यासिर शाह भी कलाई-स्पिन में माहिर हैं जबकि मोहम्मद अब्बास भी सटीकता के साथ प्रदर्शन करते हैं। अगर इनके रिकॉर्ड सामने आए तो पाकिस्तान के पास उपयोगी लाइन-अप है।

हुसैन ने कहा- वेस्टइंडीज की तरह पाकिस्तान को पहले रन बनाने होंगे ताकि उनके गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर पाएं। उन्होंने बाबर के बारे में कहा- वह न केवल सुसंगत है, बल्कि अच्छी सकारात्मक क्रिकेट भी खेलता है और यही उसे दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाता है। हुसैन को लगता है कि अगर बाबर की श्रृंखला अच्छी रही तो पाकिस्तान जीत की तरफ बढ़ेगा। बाबर का पिछले दो वर्षों में सबसे अच्छा औसत है।

Babar Azam, England Cricket, Nasir Hussain, cricket news in hindi, sports news, PCB, Pakistan cricket team, ENG vs PAK, England vs Pakistan

हुसैन बोले- बाबर ने अब पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाज होने की जिम्मेदारी संभाली है और उनके आंकड़े प्रभावशाली हैं। पाकिस्तान को सीरीज जीतने के लिए बाबर से उम्मीद करनी होगी। पाकिस्तान इस तथ्य से भी विश्वास करेगा कि उन्होंने इंग्लैंड में पिछली दो टेस्ट श्रृंखलाओं में अच्छा प्रदर्शन किया है। 2018 सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई, जबकि 2016 की चार टेस्ट मैचों की सीरीज भी 2-2 पर समाप्त हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News