पाकिस्तान की जीत के बाद बाबर आजम ने की इस खिलाड़ी की तारीफ, कहा- वह वास्तविक प्रतिभा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 01:18 PM (IST)

किंग्स्टन (जमैका) : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने सबीना पार्क में दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज पर 109 रन की जीत में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के 10 विकेट लेने के बाद उसे "असली प्रतिभा" करार दिया। अफरीदी ने पहले टेस्ट में भी 8 विकेट लिए थे, लेकिन पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। वेस्टइंडीज के केमार रोच ने शानदार नाबाद 30 रन बनाकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। 

मैच के बाद बाबर आजम ने अफरीदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि पहला मैच हारने के बाद यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मैच था। जिस तरह से मैंने फवाद के साथ खेला और उस साझेदारी को बनाया वह महत्वपूर्ण था और इस जीत के लिए मैं ईश्वर को धन्यवाद देता हूं। साझेदारी ने हमारी मदद की और फिर शाहीन के उस असाधारण स्पेल ने हमारे लिए चीजें आसान कर दीं।

बाबर ने 75 रन बनाए थे और फवाद आलम ने नाबाद 124 रन बनाए और पाकिस्तान को पहली पारी में 302/9 पर घोषित की थी और फिर घरेलू टीम पर दबाव डाला। आजम ने कहा, वह एक वास्तविक प्रतिभा है, ऐसा लगता है कि वह दिन-ब-दिन सुधार कर रहा है और टीम में उसके जैसे किसी को देखना अच्छा है। 

गौर हो कि वेस्टइंडीज ने पहला टेस्ट मैच एक विकेट से जीता था। वेस्टइंडीज की टीम फिर से निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही। वह पहली पारी में 150 रन ही बना पाई। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 302 रन पर समाप्त घोषित की थी। पाकिस्तान ने दूसरी पारी छह विकेट पर 176 रन पर समाप्त घोषित करके वेस्टइंडीज के सामने 329 रन का लक्ष्य रखा था। कैरेबियाई टीम पांचवें दिन पहले सत्र में ही बैकफुट पर चली गई थी। जैसन होल्डर ने सर्वाधिक 47 रन बनाए जबकि कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने 250 मिनट क्रीज पर बिताए और 39 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News