बाबर आजम ने गेंदबाजों को दिया अफगानिस्तान पर जीत का श्रेय, आसिफ अली की भी तारीफ की

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 10:30 AM (IST)

दुबई : पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने गेंदबाजों को शानदार प्रदर्शन का श्रेय दिया है। हालांकि कप्तान आजम के अर्धशतक (47 में 51) और आसिफ अली की कैमियो (7 में से 25) पारी ने भी पाकिस्तान को सुपर 12 मैच में अफगानिस्तान पर 5 विकेट से जीत दिलाने में मदद की। 

पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि गेंदबाजों को श्रेय दिया जाना चाहिए जिन्होंने शानदार ढंग से योजनाएं बनाईं जिससे उन्हें अफगानिस्तान को एक निश्चित कुल तक सीमित रखने में मदद मिली। बाबर आजम ने मैच के बाद कहा कि गेंदबाजों ने शुरुआत में शानदार गेंदबाजी की, लेकिन मुझे लगता है कि हमने 10-15 रन ज्यादा दे दिए। पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, हमें स्थिति के अनुसार गेंदबाजी करनी थी और देखना था कि प्रत्येक बल्लेबाज को कैसे गेंदबाजी करनी है। गेंदबाजों को उन योजनाओं को शानदार ढंग से क्रियान्वित करने का श्रेय दिया जाता है। 

उन्होंने महसूस किया कि बल्लेबाजी करते समय उनकी टीम ने पावरप्ले का अच्छा उपयोग नहीं किया। उन्होंने कहा कि हमने उम्मीद के मुताबिक पावरप्ले का इस्तेमाल नहीं किया लेकिन आसिफ और शोएब मलिक ने शानदार प्रदर्शन किया। जिस तरह से आसिफ ने पीएसएल में कई पारियां खेलीं, मुझे पूरा भरोसा था कि वह हमें किसी भी परेशानी से बाहर निकालेंगे। 

बाबर ने आखिरी कुछ ओवरों में आसिफ अली की भी तारीफ की। आखिरी दो ओवरों में 24 रन चाहिए थे, अली ने 4 छक्कों की मदद से पाकिस्तान को 19 ओवर में 5 विकेट से जीत दिलाई। बाबर ने कहा कि स्पिनरों को बहुत मदद मिल रही थी क्योंकि अफगानिस्तान के पास कुछ बेहतरीन स्पिनर हैं, उन्हें बहुत मदद मिल रही थी और वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। मैं अंत तक रहना चाहता था लेकिन दुर्भाग्य से आउट हो गया तो इसका श्रेय आसिफ अली को जाता है। 

Content Writer

Sanjeev