खराब फॉर्म में चल रहे बाबर आजम को एक और झटका, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर : रिपोर्ट

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 12:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुल्तान में पहले टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद पूर्व कप्तान बाबर आजम को टीम से बाहर कर दिया गया है, एक रिपोर्ट ने इसकी पुष्टि की है। पिछले कुछ महीनों में बाबर सभी प्रारूपों में बेहद खराब फॉर्म में हैं। पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ दो पारियों में उन्होंने केवल 30 और 5 रन बनाए जबकि पिच बल्लेबाजों के लिए बिल्कुल अनुकूल थी। मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान की हार के कुछ घंटों बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक नई चयन समिति का गठन किया, जिसने कथित तौर पर बाबर को दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर करने का फैसला किया है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार अलीम डार, आकिब जावेद और अजहर अली वाली चयन समिति ने बल्ले से खराब प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर को टीम से बाहर करने का फैसला किया है। कथित तौर पर चयन समिति ने शनिवार को पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी के साथ-साथ पीसीबी द्वारा तीन साल के अनुबंध पर नियुक्त किए गए पांच सलाहकारों से मुलाकात की और टीम को अंतिम रूप दिया। यह विकास इस तथ्य के बावजूद हुआ है कि पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने बाबर को टीम का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया था। 

मसूद ने पहले टेस्ट के बाद मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, 'हम एक टीम मानसिकता बनाना चाहते हैं। हम बहुत अधिक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं। खासकर एक बल्लेबाज के रूप में, यह आसान नहीं है। आपको बहुत सारे अवसर देने होते हैं, और इसमें कोई संदेह नहीं है कि बाबर आजम पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। आपको हमेशा यह ध्यान में रखना होगा कि आपका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज सिर्फ एक गेम दूर है। हम विचार करेंगे और देखेंगे कि कौन सी परिस्थितियां होंगी। हम सर्वश्रेष्ठ को टीम में रखने की कोशिश करेंगे।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News