पाक की ऐतिहासिक जीत पर भावुक हुए कप्तान बाबर आजम के पिता, नहीं रूक रहे थे आंसू; वीडियो

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 11:07 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 152 रन का लक्ष्य दिया जिसे पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। पाकिस्तान की इस ऐतिहासिक जीत के दौरान स्टेडियम में कई क्रिकेटों के परिवार वाले भी मौजूद थे जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के पिता भी शामिल थे, जो इस जीत के बाद भावुक हो गए। 

पाकिस्तान के कप्तान इस जीत के बाद पहले ऐसे पाकिस्तानी कप्तान बन गए हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप में भारत को हराया है। इससे पहले कोई भी कप्तान पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में भारत पर जीत नहीं दिला सका। बाबर आजम के पिता पाकिस्तान की इस जीत पर इस कदर खुश थे कि उनकी आखें नम हो गई। उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें बाबर के पिता रो रहे हैं और लोग उन्हें पाकिस्तान की जीत पर बधाईयां दे रहे हैं। 

 

View this post on Instagram

A post shared by CricTracker (@crictracker)

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और शुरूआत खराब रही। टीम ने सस्ते में दोनों ओपनरों को गंवा दिया। रोहित शर्मा शून्य जबकि केएल राहुल मात्र 3 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। कप्तान विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी ने भारत को संभाला और टीम 151 रन बनाने में सफल रही। हालांकि इसके बाद भी भारत की मुश्किलें कम नहीं हुई और गेंदबाज कड़ी महनत करने के बावजूद विकेट हासिल नहीं कर पाए और पाकिस्तान ने 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। 

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 31 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए जिसमें तीनों बड़े विकेट रोहित, राहुल और कोहली शामिल थे। वहीं भारत की तरफ से मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक मोहम्मद शमी सबसे महंगे साबित हुए जिन्होंने 43 रन लुटाए। 

Content Writer

Sanjeev