बेकार गई Babar Azam की पारी, श्रीलंका ने दूसरा टेस्ट जीत सीरीज की ड्रॉ

punjabkesari.in Thursday, Jul 28, 2022 - 11:04 PM (IST)

गॉल : लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रभात जयसूर्या (117 रन पर 5 विकेट) और ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस (101 रन पर 4 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच में 5वें दिन 246 रन से पराजित कर 2 मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रा करा ली। श्रीलंका ने पाकिस्तान के सामने 508 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य रखा था जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम एक विकेट पर 89 रन से आगे खेलते हुए 261 रन पर सिमट गई। धनंजय डीसिल्वा को दूसरी पारी में उनके शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया जबकि जयसूर्या को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। जयसूर्या ने सीरीज में कुल 17 विकेट लिए। 

लगभग तीन सप्ताह पहले प्रभात जयसूर्या श्रीलंका के टेस्ट एकादश तो क्या, पूरे दल के आस-पास नहीं थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के ख़लिाफ़ निराशाजनक गेंदबाज़ी करने पर लसिथ एम्बुलदेनिया को ड्रॉप कर दिया गया और प्रवीण जयविक्रमा को कोविड हो गया। ऐसे में श्रीलंका को नए स्पिन गेंदबाजों की जरूरत पड़ी और कप्तान दिमुथ करुणारत्ना ने जयसूर्या को टीम में शामिल करने की मांग की। 

जयसूर्या के साथी रमेश मेंडिस पहले टेस्ट में थोड़े बेअसर ज़रूर थे लेकिन इस मैच में उन्होंने नौ विकेट लेकर अपना योगदान दिया। पाकिस्तान की दूसरी पारी में फ़वाद आलम के रनआउट के अलावा बाक़ी के सभी विकेट जयसूर्या और मेंडिस ने ही लिए।  पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एकतरफा संघर्ष करते हुए 146 गेंदों में 81 रन बनाए। बाबर छठे बल्लेबाज कजे रूप में टीम के 205 के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद पाकिस्तानी पारी को सिमटने में ज्यादा समय नहीं लगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News