बाबर आजम के रिकॉर्ड और रैंकिंग को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया : गौतम गंभीर

punjabkesari.in Saturday, Oct 28, 2023 - 04:56 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पर फिर से हमला बोला है। पाकिस्तान टीम को बीते दिनों चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में एक विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। पाकिस्तान की टीम पहले खेलते हुए 46.4 ओवर में  270 रन पर ही ढेर हो गई थी। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 47.2 ओवर में 9 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था।

 


बहरहाल, पाकिस्तान की हार के बाद गंभीर ने बाबर की आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान के कप्तान ने अपने करियर में कोई प्रभावशाली पारी नहीं खेली है और उनके रिकॉर्ड और रैंकिंग को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है। असली नंबर 1 वह है जो मैच जीतता है। 
गंभीर ने इस दौरान पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच में कंट्रोवर्शियल डीआरएस नियम पर भी बात की। गंभीर ने कहा कि आईसीसी को इस नियम को साफ करना चाहिए। अगर गेंद बेल्स से टकराती है तो बल्लेबाज को आउट घोषित कर दिया जाना चाहिए। मैं यह इसलिए नहीं कह रहा क्योंकि पाकिस्तान मैच हार गया। ऐसा दक्षिण अफ्रीका के साथ भी हुआ था।

 


बाबर आजम ने विश्व कप की 6 पारियों में 207 रन बनाए हैं जिसमें तीन अर्धशतक बनाए हैं। पाकिस्तान जो पहले दो मुकाबले जीते थे उनमें बाबर का बल्ला नहीं चल पाया था। इसके बाद उन्होंने भारत, अफगानिस्तान, साऊथ अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक लगाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

 


बता दें कि पाकिस्तन के लिए अब इस हार के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना एक प्रतिशत ही रन गई है। पाकिस्तान को रेस में बने रहने के लिए दक्षिण अफ्रीका को हराना बेहद जरूरी था। लेकिन अच्छी क्रिकेट खेलने के बावजूद उन्हें मैच गंवाना पड़ा। इस हार के लिए कहीं न कहीं पाकिस्तान की अनुशासनहीन गेंदबाजी भी रहे। पाक गेंदबाजों ने मैच में 15 वाइड फेंकी। दक्षिण अफ्रीका जब 271 रन का पीछा करते हुए 250 रन पर आठ विकेट गंवा चुकी थी तो पाक गेंदबाजों ने कई वाइड गेंदें फेंकी जिससे दक्षिण अफ्रीका के पुछल्ले बल्लेबाजों को सेट होने का मौका मिल गया।

Content Writer

Jasmeet