पाक मीडिया का दावा : पाकिस्तान लौटते ही कप्तानी छोड़ेंगे बाबर आजम

punjabkesari.in Saturday, Nov 11, 2023 - 12:10 AM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) भारत से लौटने के बाद सफेद गेंद की क्रिकेट कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं। पाकिस्तान मीडिया ने अपने जानकर सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंचने से लगभग चूक गई है। ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में उन्हें इंगलैंड को 287 रन से ज्यादा स्कोर से हराना होगा जोकि संभव नहीं दिख रहा है। इसी बीच जियो न्यूज को सूत्रों ने बताया कि बाबर अपने भविष्य के बारे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमिज राजा और अपने करीबी लोगों से सलाह ले रहे हैं।

 

न्यूज चैनल ने दावा किया कि बाबर का कप्तानी जारी रखने का फैसला लोगों से मिलने वाली सलाह पर निर्भर करेगा और उनके कुछ करीबी सहयोगियों ने उन्हें तीनों प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने की सलाह दी है। 

 

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के अंतिम ग्रुप चरण मुकाबले से पहले शुक्रवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाबर से जब पूछा गया था कि क्या वह अपनी कप्तानी पर निर्णय लेंगे, तो उन्होंने जवाब दिया था कि जैसा कि मैंने कहा- एक बार हम पाकिस्तान वापस जाएं या इस मैच के बाद, हम देखेंगे कि क्या होता है। लेकिन अभी, मैं इस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा हूं। मेरा ध्यान अगले मैच पर है। उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि कप्तानी ने विश्व कप में उनके फॉर्म को प्रभावित किया है, क्योंकि उन्हें बोर्ड पर रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है।

 

बाबर ने कहा था कि मैं पिछले तीन साल से अपनी टीम की कप्तानी कर रहा हूं और मैंने कभी ऐसा महसूस नहीं किया। यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि मैंने विश्व कप में वैसा प्रदर्शन नहीं किया जैसा मुझे करना चाहिए था, इसीलिए लोग कह रहे हैं कि मैं दबाव में हूं। मैं मैं किसी दबाव में नहीं हूं। मैं पिछले 2.5 या 3 साल से ऐसा कर रहा हूं। मैं ही प्रदर्शन कर रहा था और मैं ही कप्तान था। मैं वही चीज लागू कर रहा था। बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान शनिवार को प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में आमने-सामने होंगे।

Content Writer

Jasmeet