LPL में सट्टेबाजी कंपनी का प्रचार नहीं करेंगे बाबर आजम, रखी ये मांग

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2023 - 04:23 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आगामी लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के दौरान सट्टेबाजी कंपनी के लोगो वाली पोशाक पहनने और प्रचार करने से इनकार कर दिया है जबकि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में कई फ्रेंचाइजी का प्रायोजन सट्टेबाजी कंपनियां करती हैं। बाबर के एक करीबी सूत्र ने बताया कि इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इस साल एलपीएल के अनुबंध में हस्ताक्षर के दौरान यह नियम डलवाया है कि वह किसी सट्टेबाजी कंपनी से नहीं जुड़ेंगे। सूत्र ने कहा, ‘‘अधिकांश पाकिस्तानी खिलाड़ी फ्रेंचाइजी मालिकों और लीग आयोजकों से कह रहे हैं कि वे किसी सट्टेबाजी कंपनी के लोगो वापसी पोशाक नहीं पहनना चाहते और ना ही उनका प्रचार करना चाहते हैं।'' 

इससे पहले सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान सुपर लीग में सट्टेबाजी कंपनी के लोगो वाली पोशाक पहनने से इनकार कर दिया था। पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों ने जहां सट्टेबाजी कंपनियों के विज्ञापन के खिलाफ रुख अपनाया है तो वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और उसकी कुछ फ्रेंचाइजी को पिछले सत्र में सट्टेबाजी कंपनियों ने प्रायोजित किया था और खिलाड़ियों ने अपनी जर्सी पर ऐसी कंपनियों के लोगो लगाए थे। 

पीएसएल और हाल में एक घरेलू श्रृंखला के दौरान पीसीबी का एक मुख्य प्रायोजक सट्टेबाजी वेबसाइट थी जिससे अपने प्रचार के लिए परोक्ष विज्ञापन का सहारा लिया था। लेकिन सूत्र के अनुसार बाबर ने एलपीएल की अपनी फ्रेंचाइजी कोलंबो स्ट्राइकर्स को ‘साफ तौर पर इनकार' कर दिया है। बाबर 30 जुलाई से 22 अगस्त तक होने वाली एलपीएल में कोलंबो स्ट्राइकर्स की अगुआई करेंगे। 

Content Editor

Ramandeep Singh