BABY AB ने राहुल चाहर को ठोके लगातार 4 छक्के, ब्रेक पर कप्तान रोहित आए शाबाशी देने

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 10:38 PM (IST)

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस के नवोदित बल्लेबाज देवाल्ड ब्रेविस जिन्हें बेबी एबी के नाम से भी जाना जाता है, ने पुणे के एमसीए स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में पावरहिटिंग का सबूत दिया। ब्रेविस ने पंजाब किंग्स के स्पिनर राहुल चाहर के एक ओवर में 28 रन ठोके जिनमें एक चौका और तीन छक्के शामिल थे। आठवें ओवर तक मुंबई 63 रन बनाकर खेल रहा था। लेकिन नौवें ओवर में 28 रन बनाकर देवाल्ड ने टीम को वापस मैच में ला खड़ा किया। देखें वीडियो-

यही नहीं, इस ओवर के बाद जब ब्रेक लिया गया तो मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा खुद मैदान पर आए। उनके साथ टीम कोच के अलावा मेंटोर सचिन भी थे। उन्होंने देवाल्ड को शाबाशी दी। इससे पहले मैच में पंजाब किंग्स ने पहले खेलते हुए धवन और मयंक अग्रवाल के अर्धशतकों की बदौलत 198 रन बनाए थे। पंजाब ने भी अपनी पारी में नौ छक्के लगाए थेे।

ब्रेविस की बात करें तो अंडर-19 विश्व कप 2022 के दौरान उनका बल्ला  खूब चमका था। वह अंडर-19 विश्व कप में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले प्लेयर भी बन गए। उन्होंने 506 रन बनाए जोकि भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन से एक रन ज्यादा था। धवन ने 2004 के अंडर-19 विश्व कप के दौरान पांच मैचों में दो सेंचुरी की मदद से 505 रन बनाए थे। 

बता दें कि देवाल्ड को उनके साथी बेबी एबी बुलाते हैं क्योंकि उनके खेलने का तरीका साऊथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के साथ मिलता है। देवाल्ड भी अफ्रीका से हैं और वह डीविलियर्स को कॉपी करने की कोशिश करते रहते हैं। 

Content Writer

Jasmeet