दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले महेंद्र सिंह धोनी के लिए आई बुरी खबर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 08:11 PM (IST)

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारतीय टीम ने घरेलू परिस्थितियों में  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भिडऩा है। लेकिन खबर आई है कि वेस्टइंडीज दौरे पर आराम के लिए भेजे गई महेंद्र सिंह धोनी को अब वापस टीम में लाने से चयनकर्ता चिककिचाने लगे हैं। दरअसल, टीम इंडिया के चयनकर्ता के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने इशारा दिया है कि मैनेजमैंट अभी भी रिषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी-20 मैचों में जगह दे सकती है। जाहिर है- धोनी टी-20 मैचों में भारत की ओर से अभी खेलते हुए नहीं नजर आएंगे।


बीसीसीआई के एक प्रवक्ता का कहना है कि अभी टी-20 वल्र्ड कप के लिए अभी से तैयारी शुरू की जा रही है। इसलिए टी-20 में तीन विकेटकीपर के लिए जगह बनाई जा रही है। वहीं, धोनी की रिटायरमैंट पर इस प्रवक्ता ने कहा कि रिटायरमैंट किसी खिलाड़ी का पर्सनल फैसला है। इस पर कोई और फैसला नहीं कर सकता। लेकिन हम आगामी वल्र्ड कप के चलते रिषभ पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं।


बताया जाता है कि सिलेक्टरों की लिस्ट में पंत के अलावा जो दो विकेटकीपर चल रहे हैं उनमें धोनी शामिल नहीं है। पंत के अलावा संजू सैमसन और ईशान किशन के नाम उभरकर सामने आ रहे हैं। पंत क्योंकि पहली च्वाइस है इसलिए उनपर भार न पड़े इसलिए दूसरे ऑप्शन रखे जा रहे हैं। बता दें कि भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से टी-20 सीरीज खेलनी है। इसका पहला मैच धर्मशाला दूसरा 18 को मोहाली तो तीसरा 22 को बेंगलुरु में होना है।

Jasmeet