बजरंग पूनिया ने किया कुछ ऐसा, फैन्स बोले- यू आर एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 07:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: (अतुल वर्मा) एशियन गेम्स 2018 में रेसलिंग में भारत को गोल्ड दिलवाने वाले कुश्ती के सुल्तान और हरियाणा के धाकड़ पहलवान बजरंग पूनिया बुडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में देश की झोली में गोल्ड डालने से चूक गए। 65 किलोग्राम फ्री स्टाइल के फाइनल महामुकाबले में उन्हें जापान के रेसलर से कड़ी चुनौती मिली और आखिर में उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा, लेकिन सिल्वर मेडल जीतने के बाद भी बजरंग पूनिया ने कुछ ऐसा किया, जिस पर उनके फैन्स उन्हें सैल्यूट कर रहे हैं, उन पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

अमृतसर ट्रेन हादसे के मृतकों को समर्पित किया मेडल

रेसलर बजरंग पूनिया ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल अमृतसर ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों को समर्पित किया है। बजरंग ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में जीते इस रजत पदक को उन्हें समर्पित करना चाहता हूं, जो दुखद अमृतसर ट्रेन दुर्घटना में मर गए। बजरंग पूनिया ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना भी जाहिर की।

फैन्स बोले- आप एक असाधारण इंसान, आप पर गर्व है

बजरंग के सिल्वर मेडल अमृतसर ट्रेन हादसे के मृतकों के समर्पित करने पर उनके फैन्स ने प्रतिक्रियाएं दी। बजरंग के एक फैन ने ट्विटर पर लिखा, बजरंग पूनिया, आप पर और आपकी सोच पर गर्व है, आपको सैल्यूट करता हूं। एक अन्य फैन ने लिखा, बजरंग, आप सच में असली चैंपियन हैं, बहुत-बहुत शुभकामनाएं। एक और फैन ने लिखा, आपकी सोच को सलाम है, देश को आप पर गर्व है। एक अन्य फैन ने लिखा, आप एक चैंपियन खिलाड़ी ही नहीं बल्कि एक असाधारण इंसान भी हैं, शुभकामनाएं।

इससे पहले अटल जी को भी समर्पित किया था मेडल

वर्ल्ड चैंपियनशिप में 2 मेडल जीतने वाले पहले भारतीय

बता दें कि बजरंग पूनिया वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में 2 मेडल जीतने वाले पहले भारतीय रेसलर हैं। इनसे पहले ये कारनामा कोई पहलवान नहीं कर पाया है। साल 2013 में हुई वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में वो ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं। फाइनल मुकाबले में अगर बजरंग जापान के पहलवान को पटखनी देकर गोल्ड जीतने में कामयाब होते तो वो इस चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाले भारत के दूसरे रेसलर बन जाते। उनसे पहले सुशील कुमार ने 2010 में मॉस्को में इस चैंपियनशिप में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया था।

Atul Verma