गेंद ने लिया पृथ्वी शॉ के बल्ले का किनारा, बिना नो बॉल रहे Not Out, जानें मामला

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 09:42 PM (IST)

नई दिल्ली : तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने चेन्नई की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत की। वह दूसरी ही गेंद पर पृथ्वी शॉ की गेंद का किनारा हासिल करने में सफल रहे लेकिन किसी को इसकी भनक नहीं लगी। शॉ तब तेजी से रन बटोरने की कोशिश में थे। उन्होंने आकर्षक कवर ड्राइव मारा लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्टंप के पीछे खड़े धोनी के दस्ताने में चली गई। किनारा लगा था इसका खुलासा तब हुआ जब रिप्ले में स्नीकोमीटर दिखाया गया। इसमें पता चला कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया था। क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से किसी भी क्रिकेटर ने इसके लिए अपील नहीं की थी इसलिए इसे नॉट आऊट दिया गया। 

इसी जीवनदान का पृथ्वी ने बाद में पूरा फायदा भी उठाया। उन्होंने इसके बाद चेन्नई के गेंदबाजों की खूब खबर ली। पृथ्वी ने धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े। इस दौरान पृथ्वी ने 43 गेंदों में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 64 रन बनाए। 

बता दें कि पृथ्वी शॉ बीती कुछ पारियों से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे या ऐसा कहें कि पृथ्वी की पावरप्ले के दौरान औसत अच्छी नहीं थी। वह पिछले सीजन से लेकर अब तक 12 मैचों में पावरप्ले के दौरान ही आऊट हुए थे। वहीं, दीपक चहार के खिलाफ तो उनका प्रदर्शन और भी खराब था। ऐसा पहली बार हुआ जब दीपक गेंदबाजी कर रहे हो और पृथ्वी ने छह ओवरों तक अपनी विकेट बचा रखी हो।

Jasmeet