BAN vs AFG : आखिरी ओवर में करीम की Hat Trick, रोमांचक मुकाबला हारा अफगानिस्तान

punjabkesari.in Saturday, Jul 15, 2023 - 01:41 AM (IST)

सिलहट : करीम जनत की शानदार हैट्रिक के बावजूद अफगानिस्तान शुक्रवार को टी-20 के करीबी मुकाबले में बांग्लादेश से दो विकेट से हार गया। बांग्लादेश की जीत में तौहीद हिरदोय (47 नाबाद) और शमीम हुसैन (33) की जानदार पारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

सिलहट अंतररष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए सात विकेट पर 154 रन बनाए जिसके जवाब में बांग्लादेश ने एक गेंद शेष रहते 8 विकेट पर 157 रन बना कर विजय लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

 

पारी के आखिरी ओवर में जीत के लिये मात्र दो रन जुटाने के लिए तैयार बांग्लादेश के पांव अफगानिस्तान के करीम जनत ने रोकने की भरपूर कोशिश की जब उन्होने ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार 3 विकेट चटका कर मैदान में रोमांच पैदा कर दिया हालांकि तौहीद ने विजयी लक्ष्य को ओवर की पांचवी गेंद पर चौका लगा कर पा लिया।

बांग्लादेश की जीत में तौहीद का योगदान अविस्मरणीय रहा। वे जब क्रीज पर आए, उस समय मेजबान टीम के मान्यता प्राप्त बल्लेबाजों के विकेट उखड़ चुके थे। विपरीत परिस्थितियों में उन्होने संयम के साथ खेलते हुए टीम को जीत की ओर ले जाने का साहस दिखाया।

 

अपनी विजयी पारी के दौरान उन्होने मात्र 32 गेंद खेलकर तीन चौके और दो छक्के लगाये। शमीम ने तेज गति से खेलते हुये 25 गेंदो की पारी में 44 मिनट विकेट पर टिक कर चार चौके जड़े।

इससे पहले मोहम्मद नवी (54 नाबाद) और अज़मतुल्लाह उमरज़ई (33) की ताबड़तोड़ पारियों ने अफगान टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने तक महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Content Writer

Jasmeet