BAN vs IRE : सबसे तेज अर्धशतक लगाने के बाद लिटन दास बोले, मैं रिकॉर्ड के बारे में कभी नहीं सोचता

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 11:30 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : लिटन दास ने कहा कि वह रिकॉर्ड पर ध्यान केंद्रित करने में विश्वास नहीं रखते हैं लेकिन टी20आई में बांग्लादेश का सबसे तेज अर्धशतक मारने के बाद खुश हैं। बुधवार 29 मार्च को दिनाजपुर में जन्मे इस बल्लेबाज ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में 18 गेंदों में अर्धशतक बनाया जिससे मोहम्मद अशरफुल का रिकॉर्ड टूट गया जो 2007 टी20 विश्व कप में 20 गेंदों पर बना था। 

लिटन ने 41 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 83 रन बनाए। वह बांग्लादेश की पारी के 12वें ओवर में बेंजामिन व्हाइट की एक वाइड गेंद को हिट करने की कोशिश में आउट हो गए। बांग्लादेश ने आयरलैंड के खिलाफ 77 रन से मैच जीता और तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की। शाकिब अल हसन 24 गेंद में नाबाद 38 रन और पांच विकेट लेने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने। 

लिटन ने मैच के बाद कहा, 'यह अच्छा लगता है (सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ना), लेकिन मैंने पहले कहा है कि मैं रिकॉर्ड के बारे में कभी नहीं सोचता। हालांकि मुझे ऐसा लगा कि मैं बीच के ओवरों में बहुत ज्यादा भाग रहा था जब विकेट स्पिनरों की मदद कर रहा था। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने पावरप्ले में 5 ओवर में 73 रन बनाए। लिटन और रोनी तालुकदार ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 124 रन जोड़े। चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में बारिश से बाधित 17 ओवर के मैच में बांग्लादेश ने सात विकेट पर 202 रन बनाए। लिटन ने कहा कि टाइगर्स आगे भी उसी आक्रामक ब्रांड का क्रिकेट खेलना पसंद करेंगे। 

लिटन ने कहा, 'अगर हम अपने प्रदर्शन को बनाए रखते हैं तो परिणाम हमारे रास्ते में आएंगे। इससे बेहतर क्रिकेट की उम्मीद करना मुश्किल है। आप हर दिन पावर-प्ले में 70-80 का स्कोर नहीं बना सकते। अगर हम हर दिन ऐसा कर सकते हैं या हम हिट भी कर सकते हैं तो पावरप्ले में 60 रन बनेंगे जो मुझे लगता है कि यह वास्तव में अच्छा है।' उन्होंने कहा, 'जाहिर है, हम खेल जीतने के लिए मैदान में उतरते हैं। मुझे लगता है कि हमने पिछले दो मैचों में अच्छा खेला है और हम उस ब्रांड की क्रिकेट खेल सकते हैं जो हम खेलना चाहते थे।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News