BAN vs NZ 1st Test : बांग्लादेश के कप्तान Najmul Shanto बोले- हमारे गेंदबाज बदल देंगे खेल

punjabkesari.in Monday, Nov 27, 2023 - 09:14 PM (IST)

सिलहट (बांग्लादेश) : बांग्लादेश ने पिछले दो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्रों में सिर्फ एक मैच जीता है लेकिन नए कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को उम्मीद है कि उनके गेंदबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने वाली दो मैचों की श्रृंखला में टीम की किस्मत बदल सकते हैं। बांग्लादेश को डब्ल्यूटीसी के मौजूदा चक्र के पहले मैच में कप्तान शाकिब अल हसन, अनुभवी तमीम इकबाल और लिटन दास के अलावा तेज गेंदबाज इबादत हुसैन और तस्कीन अहमद की सेवाएं नहीं मिलेंगी।

 

 

शाकिब, हुसैन और तस्कीन चोटिल हैं जबकि तमीम टीम से बाहर है और लिटन पितृत्व अवकाश पर है। हाल में एकदिवसीय विश्व कप में 2 मैचों में बांग्लादेश की कप्तानी करने वाले शान्तो पहली बार टेस्ट में टीम का नेतृत्व करेंगे। शान्तो ने मैच से पहले कहा कि मुझे टीम की गेंदबाजी आक्रमण पर भरोसा है। हमारे पास घरेलू मैदान पर मैच जीतने की क्षमता है। हमें बस अपनी क्षमता पर भरोसा रखना होगा और इसे आदत बनानी होगी।

 

 

डब्ल्यूटीसी के शुरुआती दोनों चक्र में बांग्लादेश आखिरी पायदान पर रहा था। इस दौरान टीम को इकलौती जीत न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई में मिली थी। दोनों टीमें के बीच 17 टेस्ट यह बांग्लादेश की इकलौती जीत है। शान्तो ने कहा कि टीम के पास अनुभव की कमी है लेकिन युवा खिलाड़ी खुद को साबित करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि श्रृंखला उनके लिए अपना दावा मजबूत करने का एक मौका होगा मेरा मानना है कि टीम में मौजूद बल्लेबाज लंबी पारी खेलने में सक्षम हैं। उन्हें इस श्रृंखला को चुनौती के तौर पर लेना चाहिए।


 

Content Writer

Jasmeet