BAN vs SL : श्रीलंका झटकों से उबरा, बांग्लादेश से ड्रा रहा पहला टेस्ट

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 05:25 PM (IST)

चटगांव : श्रीलंका ने पांचवें दिन दूसरी पारी में मिले झटकों से उबरते हुए गुरूवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला का शुरूआती टेस्ट ड्रा कराया। श्रीलंका के लिए अंतिम दिन दिनेश चांदीमल (नाबाद 39 रन) और निरोशन डिकवेला (नाबाद 61 रन) की पारियां अहम रहीं जिन्होंने सुबह लगे झटकों से टीम को उबारने में मदद की। बीच के सत्र में श्रीलंका का दूसरी पारी में स्कोर छह विकेट पर 161 रन था और वह 93 रन की बढ़त बनाए थी। 

लेकिन जब 73 ओवरों के बाद दोनों कप्तानों की सहमति पर खेल रोका गया तो श्रीलंका का स्कोर छह विकेट पर 260 रन था। श्रीलंका ने पहली पारी में 397 रन बनाये थे जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 465 रन बनाकर 68 रन की बढ़त हासिल करने के साथ चौथे दिन के अंत तक श्रीलंका के दो विकेट झटक लिये थे। श्रृंखला का दूसरा और अंतिम टेस्ट सोमवार से ढाका में शुरू होगा।

बाएं हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम के दूसरी पारी में सुबह के सत्र में लगातार झटके गए दो विकेट से बांग्लादेश को असंभव जीत की उम्मीद जगी थी क्योंकि लंच तक श्रीलंका के चार विकेट गिर चुके थे। ताइजुल ने 82 रन देकर चार विकेट झटके और एक रन आउट भी किया। लेकिन बांग्लादेशी आक्रमण में तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम की कमी खली जो बुधवार को बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्होंने गेंदबाजी नहीं की और वह चार-पांच हफ्तों तक खेल से बाहर हो गए। 

श्रीलंका ने सुबह दो विकेट पर 39 रन से खेलना शुरू किया। फिर कुशाल मेंडिस (43 गेंद में 8 चौके, एक छक्के से 48 रन) और एंजेलो मैथ्यूज (शून्य) के विकेट गंवा दिये जिससे लंच तक उसका स्कोर चार विकेट पर 128 रन था। कप्तान दिमुथ करूणारत्ने (52 रन) आउट होने वाले पांचवें खिलाड़ी रहे जिन्हें ताइजुल आउट किया। धनंजय डि सिल्वा 33 रन बनाकर आउट हुए जो टीम का छठा विकेट था। इसके बाद चांदीमल और डिकवेला डटे रहे। डिकवेला ने इस दौरान 83 गेंद में अपना 20वां अर्धशतक भी पूरा किया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News