बेंगलुरू ओपन: मौजूदा चैंपियन नागल ने क्लार्क को पहले दौर से किया बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 09:38 AM (IST)

बेंगलुरू: मौजूदा चैंपियन सुमित नागल ने सोमवार को यहां पिछले साल के उप विजेता ब्रिटेन के जय क्लार्क को पहले दौर में पराजित करके 150,000 डालर इनामी बेंगलुरू ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। पिछले साल अपना पहला चैलेंजर खिताब जीतने वाले नागल ने क्लार्क को 6-4, 7-5 से हराया।

भारतीय खिलाड़ी ने पहले सेट के नौवें गेम में क्लार्क की र्सिवस तोड़ी और दूसरे सेट के शुरू में ही 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। ब्रिटिश खिलाड़ी ने हालांकि वापसी करके स्कोर 2-2 से बराबर किया लेकिन 4-5 के स्कोर पर नागल ने फिर से उनकी र्सिवस तोड़ी और बाद में यह सेट और मैच अपने नाम किया। इस बीच अर्जुन खाड़े और साकेत मयनेनी की भारतीय जोड़ी ने थाईलैंड के सांचेई और सोनचाट रतिवातना को 6-3, 3-6, 11-9 से हराकर युगल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

युगल के एक अन्य मैच में भारत के एसडी प्रज्वल देव और निक्की पूनाचा ने रूस के अलेक्सांद्र पावलिचेनकोव और कनाडा के फिलिप पेलिवो को 1-6, 7-6 (3), 10-2 से हराया। भारत के र्चिचल सूद और लक्षित सूद की जोड़ी हालांकि आॅस्ट्रेलिया के मैक्स पर्सेल और ल्यूक सैविले से 2-6, 2-6 से हारकर बाहर हो गई।      

neel