बांग्लादेश बोर्ड को उम्मीद, शाकिब और मुस्ताफिजुर को मिल सकती है क्वारंटीन में छूट

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 06:28 PM (IST)

ढाका : बांग्लादेश क्रिकेट बोडर् (बीसीबी) को आईपीएल से लौटे अपने दो प्रमुख खिलाड़ियों आलराउंडर शाकिब अल हसन और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान पर लगे 14 दिन के संस्थागत क्वारंटीन अवधि में शिथिलता मिलने की उम्मीद है। बीसीबी के एक अधिकारी ने शनिवार को यह बात कही। 

बांग्लादेश के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के अधिकारियों ने गत चार मई को कहा था कि दोनों खिलाड़ियों को सरकार द्वारा निर्धारित क्वारंटीन सेंटर में अपना क्वारंटीन पूरा करना होगा क्योंकि छूट मिलने की कोई सम्भावना नहीं है। मुस्ताफिजुर ने हाल में एक साक्षात्कार में कहा था कि वह एक बायो बबल में जाने से लेकर दूसरे बायो बबल में जाने तक थक चुके हैं। 

मुस्ताफिजुर के अलावा कुछ और भी खिलाड़ी हैं जो बायो बबल की जिंदगी से प्रभावित हुए हैं। बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा था, मुझे लगता है कि हम चीजों को लेकर उलझन में पड़े हैं और उन्हें अलग अंदाज में देख रहे हैं जहां तक क्वारंटीन अवधि में छूट की बात है तो उसमें प्रिवेलेज या उसके जैसा कुछ भी नहीं है क्योंकि अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसे समय में अलग ही प्रोटोकॉल होते हैं। 

चौधरी ने कहा, मुस्ताफिजुर और शाकिब भारत से आने के बाद क्वारंटीन में हैं और आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि दोनों की रिपोटर् नेगेटिव आई है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि हम उन्हें मना पाएंगे कि उन्हें उनकी क्वारंटीन अवधि में छूट मिले और वे अपने अभ्यास में जल्दी लौट पाएं। 

बांग्लादेश तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 16 मई से अपना पूर्ण शिविर लगाने वाला है। यदि बीसीबी बांग्लादेश के स्वस्थ्य सेवा महानिदेशालय को संतुष्ट कर लेने में असफल रहता है तो ढाका में दो अलग अलग होटलों में अपना समय गुजार रहे दोनों खिलाड़ियों के पास 23 मई से शुरू होने वाले पहले वनडे की तैयारी के लिए मात्र तीन दिन रहेंगे। 

 

Content Writer

Sanjeev