SA vs BAN : बांग्लादेश ने रचा इतिहास, द.अफ्रीका में जीता पहले वनडे

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 12:02 PM (IST)

सेंचुरियन : अनुभवी शाकिब अल हसन (77) लिटन दास (50) और यासिर अली (50) की अर्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से बांग्लादेश ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हराकर इतिहास रच दिया। वनडे फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी सरजमीं पर बांग्लादेश की यह पहली जीत है।

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका में अपना सर्वोच्च स्कोर सात विकेट पर 314 रन बनाने के बाद जबान टीम को 48.5 ओवर में 276 रन पर ऑल आउट कर दिया। बांग्लादेश के लिए मेहंदी हसन मिराज ने चार, तस्कीन अहमद ने तीन, शरीफुल इस्लाम ने दो और महमूदुल्लाह ने एक विकेट लिया। 

मैच का अहम क्षण 46वें ओवर में आया जब मिराज ने डेविड मिलर को अपना चौथा शिकार बनाया। मिलर ने 57 गेंद में 79 रन की आक्रामक पारी खेली और उनके आउट होते ही दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदों ने दम तोड़ दिया और बांग्लादेश को 20 साल में दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर इस टीम के खिलाफ पहली सफलता के करीब पहुंचा दिया। 

दक्षिण अफ्रीका ने 36 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद रासी वान डेर डुसेन (86) ने चौथे विकेट के लिए तेम्बा बावुमा (31) के साथ 85 और फिर मिलर के साथ पांचवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी कर मध्यक्रम को मजबूती दी लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों ने निराश किया। बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका में अपनी इस पहली सफलता का जश्न मैदान में शानदार तरीके से बनाया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News