बंगलादेश की टेस्ट टीम में लौटे महमूदुल्लाह, बोले- एक गेंदबाज के रूप में की है वापसी

punjabkesari.in Saturday, Jun 26, 2021 - 08:01 PM (IST)

ढाका : बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शनिवार को ऑलराऊंडर महमूदुल्लाह को आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए बंगलादेश की टेस्ट टीम में शामिल किए जाने की घोषणा की है। टी-20 टीम के कप्तान महमूदुल्लाह को एक साल से अधिक समय तक क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप से नजरअंदाज किया गया था। वह पिछली बार फरवरी 2020 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट थे। समझा जाता है कि वह अब गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह से फिट हैं, इसलिए उन्हें टेस्ट टीम में वापस बुला लिया गया है।

इससे पहले बंगलादेश टीम प्रबंधन महमूदुल्लाह को टेस्ट क्रिकेट में शामिल करने के लिए उत्सुक नहीं था, क्योंकि वह अपनी चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर रहे थे, लेकिन ऑल राउंडर ने हाल ही में गेंदबाजी शुरू की है, यहां तक कि ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) में उन्होंने 16 मैचों में 17 विकेट भी लिए हैं। 

35 वर्षीय महमूदुल्लाह ने भी यह घोषणा की है कि वह एक गेंदबाज के रूप में वापस आ गए हैं। महमूदुल्लाह के जुडऩे से अब टेस्ट टीम में 18 सदस्य हो गए हैं। शाकिब अल हसन को भी टीम में शामिल किया गया है, जिसकी घोषणा कुछ दिन पहले की गई थी। शाकिब ने आईपीएल खेलने के लिए श्रीलंका टेस्ट सीरीज से बाहर होने का फैसला किया था।

बीसीबी क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष अकरम खान के मुताबिक महमूदुल्लाह को टीम में शामिल करना एक वरिष्ठ बल्लेबाज के लिए कवर के रूप में कामय करेगा। अकरम ने एक बयान में कहा तमीम और मुशफिकुर को चोट आई है, इसलिए हमने महमूदुल्लाह को शामिल किया है, क्योंकि वह एक वरिष्ठ सदस्य हैं और हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। जैसे कि वह गेंदबाजी कर रहे हैं, इसलिए स्वाभाविक रूप से उन्हें शामिल करने के पीछे यह भी कारण है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News