बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार ट्राई सीरीज पर किया कब्जा

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 12:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आयरलैंड में खेली जा रही ट्राई सीरीज का फाइनल मैच वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच खेला गया। बांग्लादेश टीम ने वेस्टइंडीज टीम को हरा कर पहली बार ट्राई सीरीज पर कब्जा कर लिया है। पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने 24 ओवर में 1 विकेट पर 152 रन बनाए लेकिन तभी बारिश शुरू हो गई। बारिश रूकने के बाद जब मैच शुरू हुआ तो बांग्लादेश टीम को 24 ओवर में 210 रनों का विशाल लक्ष्य मिला।

आपको बता दें कि डकवर्थ लुइस मेथड से बांग्लादेश को यह लक्ष्य मिला। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया, शाई होप और सुनील एंब्रिस ने वेस्टइंडीज को शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने मिलकर खेलते हुए 22.4 ओवर में 144 रनों की साझेदारी की। होप 64 गेंद पर 74 रन बनाकर आउट हो गए मेहदी हसन ने होप को आउट किया। एंब्रिस ने 78 गेंदो पर नाबाद 69 रन बनाए।

 

बारिश के बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को सौम्य सरकार और तमीम इकबाल ने तेज शुरूआत दी। लेकिन तमीम और शब्बीर रहमान के रूप में दो झटके लगने के बाद बांग्लादेश की टीम दबाव में आ गई। इसके बाद बैटिंग करने उतरे मुशफिकुर रहीम ने सौम्य का साथ निभाते हुए स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। सौम्य ने 41 गेंदों को खेलते हुए 66 रन और मुशफिकुर ने 22 गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हुए। बाद में मोसादक ने तुफानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिली दी उन्होंने 24 गेंदो पर नाबाद 52 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने बांग्लादेश टीम की ओर से वनडे क्रिकेट में तीसरी तेज फिफ्टी जड़ी। ट्राई सीरीज में इस बार बांग्लादेश,वेस्टइंडीज और आयरलैंड टीम ने हिस्सा लिया था। बांग्लादेश ने 22.5 ओवर में 5 विकेट के नुक्सान पर 213 रन बनाकर ट्राई सीरीज को अपने नाम कर लिया। 
 

Sanjeev