बांग्लादेश के तेज गेंदबाज की महिलाओं को लेकर अपमानजनक फेसबुक पोस्ट हुई वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2023 - 02:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश क्रिकेट के उभरते सितारे तंजीम हसन साकिब ने भारत के खिलाफ एशिया कप 2023 के दौरान शानदार डेब्यू किया और अपने शानदार प्रदर्शन के लिए खूब तारीफें बटोरीं। प्रसिद्ध खिलाड़ियों रोहित शर्मा और तिलक वर्मा सहित महत्वपूर्ण विकेट हासिल करने की उनकी क्षमता ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनकी अपार प्रतिभा और क्षमता का प्रदर्शन किया। हालांकि साकिब की महिलाओं के प्रति अपमानजनक टिप्पणियों से भरे पुराना फेसबुक पोस्ट फिर से सामने आ गया है जिससे सोशल मीडिया पर व्यापक आक्रोश फैल गया। 

विशेष रूप से विवादास्पद पोस्ट में साकिब ने लिखा, 'यदि पत्नी काम करती है, तो पति के अधिकार सुनिश्चित नहीं होते हैं। यदि पत्नी काम करती है तो बच्चे के अधिकार सुनिश्चित नहीं होते हैं। यदि पत्नी काम करती है तो उसकी सुंदरता खराब हो जाती है। यदि पत्नी काम करती है तो पति के अधिकार सुनिश्चित नहीं होते हैं। परिवार बर्बाद हो जाता है। अगर पत्नी काम करती है तो पर्दा हट जाता है। अगर पत्नी काम करती है, तो समाज बर्बाद हो जाता है।' 

शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम एशिया कप 2023 में नए जोश के साथ उतरी थी, लेकिन महाद्वीपीय टूर्नामेंट में कड़ी प्रतिस्पर्धा में आगे नहीं बढ़ सकी। ग्रुप चरण में वे केवल अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर सके। एक मैच जीतकर वे एशिया कप सुपर 4 में पहुंच गए लेकिन पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों के सामने उनकी कमजोरी उजागर हो गई। 

श्रीलंका के खिलाफ 21 की हार और पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट की हार ने बांग्ला टाइगर्स को एशिया कप 2023 से बाहर कर दिया। हालांकि बांग्लादेश ने सुपर 4 में भारत के खिलाफ एक मैच जीता लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और उनके एशिया कप फाइनल की संभावना बहुत कम थी। भारत के खिलाफ बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन किया और 6 रन से यादगार जीत हासिल की। हालांकि भारत एशिया कप फाइनल में पहले ही पहुंच चुका था और बांग्लादेश की जीत का कोई खास असर नहीं हुआ। अंत में भारत ने श्रीलंका को हराकर खिताबी जीत अपने नाम की। 

Content Writer

Sanjeev