ICC टूर्नामेंटों की मेजबानी में पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ शामिल होने का इच्छुक है बंगलादेश

punjabkesari.in Tuesday, Jul 13, 2021 - 09:58 PM (IST)

ढाका : बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) आईसीसी टूर्नामेंटों के आगामी 2024-31 चक्र में दो आईसीसी विश्व कप की संयुक्त रूप से मेजबानी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार है। इससे पहले यह जानकारी सामने आई थी कि पीसीबी क्रमश: 2027 और 2031 विश्व कप की मेजबानी के लिए एसएलसी और बीसीबी के साथ एक संघ बनाना चाहता है।

उल्लेखनीय है कि बीसीबी ने भी 15 जून को निदेशक मंडल की अपनी 10वीं बैठक में घोषणा की थी कि वह केवल 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए रुचि व्यक्त करेगा, यह देखते हुए कि बोर्ड के पास मेजबानी के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा उपलब्ध है, जबकि बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने पुष्टि की है कि बीसीबी कुछ आईसीसी टूर्नामेंटों की सह-मेजबानी करने के लिए पड़ोसी देशों के साथ बातचीत करेंगे। 

बीसीबी ने फैसला लिया है कि वह आईसीसी मेन्स इवेंट्स (2024-2031) के लिए मेजबान चयन प्रक्रिया में भाग लेगा और इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए बीसीबी के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी की अध्यक्षता में एक प्रबंधन टीम का गठन किया गया है और इसमें प्रक्रिया की निगरानी करने के लिए बोर्ड के निदेशक जलाल यूनुस और अहमद सज्जादुल आलम शामिल हैं। पीसीबी के प्रस्ताव के बारे में पूछे जाने पर जलाल यूनुस ने एशियाई पड़ोसियों के साथ हाथ मिलाने की संभावना से इंकार नहीं किया है, क्योंकि भारत स्वतंत्र रूप से आईसीसी टूर्नामेंटों की मेजबानी करने में सक्षम है। ऐसे में उनके पास एकमात्र मौका अन्य दो बोर्ड के साथ गठजोड़ करना है। 

जलाल ने एक बयान में कहा कि हम पहले ही कह चुके हैं कि हम आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करना चाहते हैं, जबकि हम अपने पड़ोसी देशों के साथ अन्य टूर्नामेंटों की सह-मेजबानी करने के लिए तैयार हैं। भारत के पूरी तरह से टूर्नामेंटों की मेजबानी के लिए बोली लगाने की संभावना है, क्योंकि वह सक्षम है, क्योंकि उसके पास बुनियादी ढांचा है और उस स्थिति में अगर हमें सह-मेजबानी करनी है तो हमें इसे पीसीबी और एसएलसी के साथ करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News