बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल ने टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 11:14 AM (IST)

ढाका : बांग्लादेश के सबसे सफल सलामी बल्लेबाज और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कप्तान तमीम इकबाल ने बड़ा फैसला लेते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। इस 33 वर्षीय ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में 34 रन बनाए लेकिन मेहमान टीम ने 4 विकेट से जीतकर कैरेबियाई दौरे को समाप्त किया। इसके तुरंत बाद, इकबाल ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास की घोषणा की। 

इकबाल ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, मुझे आज से टी20 अंतरराष्ट्रीय से रिटायर्ड समझें। आप सभी का धन्यवाद। उन्हें एकदिवसीय करियर में छठी बार 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया। इकबाल ने कुछ दिन पहले ही भारत में 2023 विश्व कप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने का संकेत दिए थे और कहा था, 2023 विश्व कप शायद हम सभी के लिए सबसे बड़ी घटनाओं में से एक होगा, खासकर हम में से चार जिनके वहां रिटायर्ड होने की सबसे अधिक संभावना है और हमें आगे बढ़ते हुए सर्वोत्तम संभव संयोजन और संभव सर्वोत्तम टीम बनानी होगी। 

इकबाल ने कहा था, वह (बीसीबी अधिकारी) स्पष्ट रूप से चाहते हैं कि मैं (टी20) विश्व कप तक खेलना जारी रखूं। लेकिन मेरा मुद्दा अलग था। मैंने एक निर्णय लिया है जो सभी के लिए अच्छा होगा। मैं अगले छह महीने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं अपना सारा ध्यान इन महीनों में टेस्ट और एकदिवसीय मैचों पर लगाऊंगा। 

गौर हो कि 78 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 24.08 के औसत से 7 अर्धशतक और प्रारूप में एक बांग्लादेशी द्वारा एकमात्र शतक (नाबाद 103) के साथ 1,758 रन बनाए हैं। इकबाल 8,000 वनडे रन की दहलीज पर हैं। वह इस मील के पत्थर से सिर्फ 57 रन दूर हैं। उन्होंने कुल 228 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें 36.94 की औसत से पारी में सर्वोत्तम 158 रन बनाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News