बांग्लादेश के इबादत हुसैन ने बनाया यूनिक रिकॉर्ड, बल्ले नहीं निकला एक भी रन

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 04:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच क्राइस्चर्च के मैदान में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के टीम टॉम लाथम के दोहरे शतक की मदद से बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। जिसके जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी सिर्फ 126 रन पर ही ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की इस पारी के दौरान इबादत हुसैन ने अपने नाम क्रिकेट का एक यूनिक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। इबादत हुसैन क्रिकेट इतिहास में ऐसे पहले क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने पिछली 10 पारियों में एक भी रन नहीं बनाया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इबादत हुसैन एक बार फिर शून्य पर नाबाद रहे और पवेलियन लौटे। हुसैन टेस्ट क्रिकेट की पिछली 10 पारियों में एक भी रन नहीं बना पाए हैं। यह टेस्ट क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज द्वारा शून्य की सबसे बड़ी स्ट्रीक है। इबादत हुसैन पिछली 10 पारियों में 3 बार शून्य पर आउट हुए हैं और 7 बार शून्य पर नाबाद पवेलियन लौटे हैं।

वहीं अगर टेस्ट क्रिकेट इतिहास की बात करें तो 17 पारियों में सबसे कम रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी इबादत हुसैन का नाम शामिल हो चुका है। इबादत हुसैन ने टेस्ट की 17 पारियों में महज 4 रन ही बनाए हैं। उनके बाद पॉमी मंगावा का नाम आता है जिन्होंने 17 पारियों में 16 रन बनाए थे और तीसरे नबंर पर जसप्रीत बुमराह का नाम आता है। बुमराह ने 17 पारियों में 18 रन बनाए हैं।

गौर हो कि टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने जोरदार वापसी करते हुए बांग्लादेश की पहली पारी 126 रन पर सिमेट दी। इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने 521 रन बना डाले और पारी घोषित कर दी। न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लाथम ने 252 रन की पारी खेली तो वहीं डेवॉन कॉनवे ने भी निचले क्रम पर आकर शतक लगाया।
 

Content Writer

Raj chaurasiya