जानिए, शाकिब और बुकी में क्या हुई whatsapp chat? हो सकती है 5 साल की सजा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 30, 2019 - 04:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्कः बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) और संदिग्ध भारतीय सट्टेबाज दीपक अग्रवाल (Deepak Aggarwal) के बीच बातचीत का क्रमवार सिलसिला इस प्रकार है जिसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने जारी किया था। इस संपर्क के बारे में जानकारी देने में नाकाम रहने पर आईसीसी ने शाकिब को दो साल के लिए प्रतिबंधित किया जिसमें एक साल का निलंबित प्रतिबंध भी शामिल है। शाकिब ने आईसीसी (ICC) अपराध निरोधी शाखा के नियम उल्लंघन के आरोपों को स्वीकार किया है जिससे उनके पास अपनी सजा के खिलाफ भी अपील करने का अधिकार नहीं बचा है, जो अधिकतम पांच वर्ष है।

शाकिब अल हसन दीपक अग्रवाल के बीच हुई बात 

#जनवरी 2018: शाकिब को बांग्लादेश, श्रीलंका और जिंबाब्वे की मौजूदगी वाली त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की टीम में चुना गया था। इस दौरान उसके और अग्रवाल के बीच वाट्सऐप पर बातें हुईं।


 

  • #19, जनवरी 2018: शाकिब को उस दिन के मैच में मैन आफ द मैच बनने के लिए अग्रवाल ने बधाई देते हुए वट्सऐप पर संदेश भेजा। अग्रवाल ने इसके बाद संदेश भेजा ‘‘क्या हम इसमें काम कर सकते हैं या मैं आईपीएल तक इंतजार करूं।''
  • # इस संदेश में ‘काम' करने का संदर्भ उसका अग्रवाल को आंतरिक सूचना उपलब्ध कराना था।
  • # शाकिब ने अग्रवाल के संपर्क की जानकारी एसीयू या किसी अन्य भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी को नहीं दी।



 

  • #23 जनवरी 2018: उसे अग्रवाल का एक और वाट्सऐप संदेश मिला जिसमें अग्रवाल ने एक बार फिर उससे संपर्क करके अंदरूनी जानकारी पता करना चाही। इसमें अग्रवाल ने लिखा ‘‘दोस्त इस श्रृंखला में कुछ हो सकता है?''
  • # शाकिब ने पुष्टि की कि अग्रवाल ने यह संदेश उसे मौजूदा त्रिकोणीय श्रृंखला के संबंध में अंदरूनी सूचना हासिल करने के आग्रह के साथ किया गया था।
  • # शाकिब अग्रवाल के अंदरूनी सूचना हासिल करने के इस आग्रह की जानकारी एसीयू या किसी अन्य भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी को नहीं दी।



 

  • #26 अप्रैल, 2018: वह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ओर से खेला।
  • # उस दिन उसे (शाकिब) को अग्रवाल का एक और वाट्सऐप संदेश मिला जिसमें उस दिन निश्चित खिलाड़ी के खेलने के बारे में पूछा गया, इस तरह एक बार फिर अंदरूनी जानकारी मांगी गई। 

 

Edited By

Anil dev