बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल बोले- कप्तानी से बल्लेबाजी प्रभावित नहीं होगी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 07:36 PM (IST)

इंदौर : बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक को टीम की अगुआई का इतना अनुभव नहीं है लेकिन उन्हें भरोसा है कि अतिरिक्त जिम्मेदारी से उनकी बल्लेबाजी प्रभावित नहीं होगी जो यहां शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला में भारत को हराने की उनकी उम्मीदों के लिए अहम होगी। 28 साल की मोमिनुल को शाकिब अल हसन की जगह कप्तान चुना गया जिन्हें आईसीसी ने दो साल के लिए निलंबित किया है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि मैं सिर्फ कप्तान नियुक्त किए जाने से दबाव महसूस नहीं कर रहा हूं। कप्तानी से पहले मैं जिस तरह बल्लेबाजी करता था, उसी तरह से अब भी बल्लेबाजी करता रहूंगा। टीम के इस मुख्य बल्लेबाज ने 36 टेस्ट में 8 शतक जड़े हैं। उन्होंने कहा- मैं हमेशा सकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचने की कोशिश करता हूं। कप्तान होने में भी कुछ सकारात्मक चीजे हैं। आपकी खेल की जानकारी बढ़ती है। आप बतौर खिलाड़ी भी ज्यादा जिम्मेदार हो जाते हो। इसलिए मुझे लगता है कि इससे मुझे अपने प्रदर्शन को सुधारने में मदद मिलेगी। 

मोमिनुल को लगता है कि उनकी टीम से उम्मीदें इतनी ज्यादा नहीं हैं तो दबाव भी थोड़ा कम होगा। भारत की मजबूत तेज गेंदबाजी के बारे में पूछने पर मोमिनुल ने कहा- भारत की टीम ऐसी है कि वह विभिन्न तरह के प्रतिद्वंद्वियों को अलग तरह से चुनौती दे सकती है।

उन्होंने कहा- शायद वे हमें अपने स्पिन आक्रमण से चुनौती देंगे। हम भारत के स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों आक्रमण का सामना करने के लिए तैयार हैं। निश्चित रूप से, यह हमारे लिए कठिन होगा। लेकिन हम इसका सामना करने के लिए तैयारी कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News