बांग्लादेश को राहत, वेस्टइंडीज दौरे के लिए प्रमुख तेज गेंदबाज की टीम में वापसी

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2022 - 03:24 PM (IST)

ढाका : बांग्लादेश के प्रमुख तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और शोरिफुल इस्लाम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 श्रंखला के लिए अभ्यास शुरू कर दिया है। दोनों गेंदबाजों को चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रंखला से बाहर रखा गया है, लेकिन प्रबंधन ने उन्हें टी20 मुकाबलों के लिए टीम में शामिल किया है। 

श्रीलंका के खिलाफ चट्टोग्राम टेस्ट के दौरान शोरिफुल की कलाई में चोट आने के बाद वह वेस्ट डीज के विरुद्ध टेस्ट नहीं खेल पाए थे, लेकिन उन्होंने शनिवार से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के साथ अभ्यास शुरू कर दिया है। शोरिफुल ने क्रिकबज़ को बताया, 'आज मैंने गेंदबाजी शुरू कर दी है, और करीब छह ओवर गेंदबाजी की है। उम्मीद है कि लगभग एक हफ्ते में मैं पूरी लय के साथ गेंदबाजी कर सकूंगा।' शोरिफुल ने जहां शनिवार को गेंदबाजी शुरू की, वहीं तस्कीन ने यह एक जून को ही शुरू कर दी थी। 

दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान कंधे में चोट लगने से तस्कीन श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से चूक गए थे, क्योंकि वह रिकवरी के लिए एक रिहैब प्रोग्राम से गुजर रहे थे। तस्कीन ने कहा, 'मैं एक दिन में चार ओवर और दूसरे दिन आठ ओवर गेंदबाजी कर रहा हूं और फिजियो के निर्देश का पालन करके सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए तैयार हो रहा हूं। मैं इस समय कोई दर्द महसूस नहीं कर रहा हूं और वेस्टइंडीज दौरे से पहले अपनी पूरी लय हासिल करना चाहता हूं।' 

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट एंटीगुआ में 16-20 जून तक खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट 24-28 जून तक सेंट लूसिया में खेला जाएगा। शुरुआती दो टी20 मैच क्रमश: दो और तीन जुलाई को डोमिनिका में खेले जाएंगे जबकि तीसरा टी20 सात जुलाई को गुयाना में खेला जाएगा। इसके अलावा बांग्लादेश-वेस्टइंडीज तीन एकदिवसीय मैच भी खेलेंगे जो 10, 13 और 16 जुलाई को गुयाना में होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News