श्रीलंका को सीरीज हराकर भी खुश नहीं हैं बांग्लादेश के मुख्य कोच, कहा- ये है मेरी इच्छा

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 10:27 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश ने भले ही श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला जीती हो लेकिन मुख्य कोच रसेल डोमिंगो चाहते हैं कि टीम टीम घर से दूर जाकर (दूसरे देशों में) खेलों में विजयी हो।। बांग्लादेश ने तीसरे एकदिवसीय मैच में हार के बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे श्रृंखला 2-1 से जीत ली। श्रीलंका ने बांग्लादेश को 97 रन से जीत दर्ज की। 

मैच के बाद बांग्लादेश के मुख्य कोच ने कहा, इस वनडे टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती अलग-अलग परिस्थितियों में घर से बाहर जीतने की कोशिश करना है। वे बांग्लादेश में बहुत अच्छी टीम हैं। मुझे लगता है कि अगर हम घर से दूर जाकर उस आत्मविश्वास को हासिल कर लेते हैं, तो यह बड़ी बात होगी। 

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि घर से दूर खेलकर हमें एक या दो बड़े मैच जीतने की जरूरत है। एक बार जब आपको यह विश्वास प्राप्त हो जाता है कि आप ऐसा कर सकते हैं तो इससे टीम मानसिक रूप से बेहतर स्थिति में आ जाएगी। बांग्लादेश ने हालांकि पहले 2 एकदिवसीय मैचों में श्रीलंका को आसानी से मात दे दी, लेकिन मेजबान टीम का सर्वोच्च स्कोर निर्धारित 50 ओवरों में 257 था। 

डोमिंगो को लगता है कि ढाका में बचाव के लिए 230 या 240 रन पर्याप्त हो सकते हैं, लेकिन अगर बांग्लादेश घर से बाहर खेल रहा होता तो वे पर्याप्त नहीं होते। डोमिंगो ने कहा, ढाका में हम जितने रन बना रहे हैं, उससे मैं बिल्कुल भी चिंतित नहीं हूं। आप केवल उतना ही स्कोर कर सकते हैं, जितने विकेट आपको कभी-कभी देते हैं। कई बार टीमों को ढाका में 300 रन नहीं मिलते। 

उन्होंने आगे कहा, निश्चित रूप से जब आप घर से दूर खेल रहे होते हैं, तो 230 या 240 आपको कई गेम नहीं जीतने वाले होते हैं। हमें खुद को चुनौती देने में सक्षम होना चाहिए। 300 और 350 तक पहुंचने के लिए व्यापक रूप से खेलना चाहिए। यह आधुनिक खेल में सबसे महत्वपूर्ण है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News