बाराबती में रही है विराट की बत्ती गुल, 4 मैचों में बनाए हैं महज इतने रन

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 06:03 PM (IST)

कटक : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले श्रृंखला के निर्णायक तीसरे वनडे से पहले कड़ा अभ्यास किया। वह बाराबती स्टेडियम में वैसे भी अपना रिकार्ड सुधारने की कोशिश करेंगे। विराट का बल्ला इस मैदान पर ज्यादा चला नहीं है। वह यहां सभी प्रारूपों के चार मैचों में केवल 34 रन ही बना सके हैं।

वैकल्पिक नेट सत्र में कोहली ने काफी समय तक बल्लेबाजी की जिसमें उन्होंने मैदानी स्ट्रोक के अलावा उठाकर शाट भी खेले। कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई और विशाखापत्तनम में हुए मैचों में क्रमश: चार रन और शून्य बनाया।

बाराबती स्टेडियम में इस भारतीय स्टार खिलाड़ी ने तीन वनडे और एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में कुल 34 -तीन, 22, एक और आठ- रन बनाए हैं। वह भारत में जितने स्थलों पर कम से कम तीन मैच खेले हैं, उसे देखते हुए यह उनका न्यूनतम स्कोर है।

कोहली यहां श्रीलंका के खिलाफ दिसंबर 2017 में खेले गए पिछले मैच (टी-20 अंतरराष्ट्रीय) में नहीं खेले थे। वह सबसे पहले पैड लगाकर आए और उन्होंने करीब आधे घंटे तक बल्लेबाजी की और फिर थ्रोडाउन अभ्यास किया।

भारतीय खिलाड़ी शाम में पडऩे वाली ओस से काफी चिंतित दिखे। उन्होंने क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर के मार्गदर्शन में गीली गेंद से ट्रेनिंग की। श्रेयस अय्यर ने कहा कि हमने कैच लपके तो गेंद पूरी तरह से गीली थी। हम तैयार हैं और जो भी बुरी परिस्थितियां होंगी, हम उनके लिए तैयार हैं।

विकेट के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह दूसरी पारी में काफी तेज होगा और ओस इसमें अहम भूमिका निभायेगी। हम यहां पहले भी श्रीलंका के खिलाफ खेल चुके हैं और शाम में आउटफील्ड में काफी ओस थी जो बहुत ज्यादा है।

Jasmeet