बार्सिलोना ने 80,000 प्रशंसकों के साथ मनाया जीत का जश्न

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2023 - 02:02 PM (IST)

बार्सिलोना : बार्सिलोना की स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में पुरुष और महिला टीमों के खिताब जीतने का जश्न मनाने के लिए लगभग 80,000 प्रशंसक यहां सड़कों पर उतर आए। बार्सिलोना की पुरुष टीम ने रविवार को एस्पेनियोल को 4-2 से हराकर 2019 के बाद स्पेनिश लीग में अपना पहला खिताब सुनिश्चित किया। लियोनेल मेसी के बार्सिलोना छोड़ने के बाद यह पहला अवसर है जबकि टीम ने ला लीगा का खिताब जीता है। 

बार्सिलोना की महिला टीम दो सप्ताह पहले ही खिताब अपने नाम सुनिश्चित कर चुकी थी। इन दोनों टीम के खिलाड़ियों ने सोमवार को बार्सिलोना में खुली बस में परेड करके अपने प्रशंसकों के साथ जीत का जश्न मनाया। प्रशंसक गीत गा रहे थे और बार्सिलोना का ध्वज लहरा रहे थे। बार्सिलोना की पुरुष टीम ने जो शर्ट पहन रखी थी उस पर लिखा था,‘‘ ला लीगा हमारा है और भविष्य भी।'' महिलाओं की शर्ट पर लिखा था,‘‘ हम साथ खेले, हम साथ जीते।''

 PunjabKesari

बार्सिलोना की पुरुष टीम ने चार दौर पहले ही ला लीगा में अपना 27 वां खिताब सुनिश्चित किया। उसके 34 मैचों में 85 अंक हो गए हैं जबकि उसके करीबी प्रतिद्वंदी रियाल मैड्रिड के 34 मैचों में 71 अंक हैं। बार्सिलोना ने इस साल स्पेनिश सुपर कप भी जीता था। बार्सिलोना की महिला टीम ने भी चार मैच पहले ही अपना आठवां खिताब सुनिश्चित कर दिया था। वह जून में महिला चैंपियंस लीग के फाइनल में वोल्फ्सबर्ग से भिड़ेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News