बार्सिलोना की जबरदस्त वापसी, कोपा डेल रे के सेमीफाइनल में पहुंचा

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 12:48 PM (IST)

मैड्रिड : बार्सिलोना 88वें मिनट तक दो गोल से पिछड़ रहा था लेकिन बुधवार को खेले गये बेहद रोमांचक मुकाबले में उसने अपने स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी के कमाल से न सिर्फ वापसी की बल्कि ग्रेनाडा को 5-3 से हराकर कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी जगह बनाई। मेस्सी की मदद से बार्सिलोना ने अंतिम क्षणों में दो गोल किये जिसके कारण मैच अतिरिक्त समय तक खिंच गया। 

केनेडी (33वें मिनट) और राबर्टो सोलडाडो (47वें मिनट) के गोल से बार्सिलोना 88वें मिनट तक दो गोल से पीछे थे। इसके बाद एंटोनी ग्रीजमैन और जोर्डी अल्बा ने मेस्सी की सहयोग से गोल करके स्कोर बराबर कर दिया। अतिरिक्त समय में मैच का पासा पलट गया। ग्रीजमैन ने 100वें मिनट में हेडर से खूबसूरत गोल करके बार्सिलोना को बराबरी दिला दी लेकिन अमेरिकी डिफेंडर सर्गिनो डेस्ट की गलती से उसने पेनल्टी गंवायी। फेडे विको ने इस पर गोल करके ग्रेनाडा को बराबरी पर ला दिया। 

फ्रेंकी डे जोंग ने 108वें मिनट में बार्सिलोना को फिर से आगे कर दिया जबकि अल्बा ने 113वें मिनट में ग्रीजमैन के पास पर गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। एक अन्य मैच में लेवांटे ने रोजर मार्टी के 120वें मिनट में किये गये गोल की मदद से विल्लारीयाल को 1-0 से हराकर 86 वर्षों में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई। 
 

Sanjeev