बासित अली ने भारतीय तेज गेंदबाजों की तारीफ की, अकरम-अख्तर-यूनिस से की इन तीनों की तुलना

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 11:22 AM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने भारतीय गेंदबाजी इकाई की विशेष प्रशंसा की और युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में खेलते हुए देखने की इच्छा जताई। भारत ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच एक दिन से अधिक समय पहले ही जीत लिया। 280 रनों की आसान जीत स्टार-स्टडेड लाइन-अप में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी के ऑलराउंड प्रदर्शन का मिश्रण थी। 

पहली पारी में जसप्रीत बुमराह (4/50), मोहम्मद सिराज (2/30) और आकाश दीप (2/19) की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को 149 रन पर ढेर कर दिया। बुमराह ने पहली पारी में नियंत्रण दिखाया और चार विकेट लिए। आकाश ने आकर्षक स्पेल में शुरुआत में ही बढ़त बना ली और सिराज ने परेशानी खड़ी करने के लिए अपनी निरंतरता पर भरोसा किया। 

तेज गेंदबाजों से प्रभावित होकर बासित ने भारत की 'प्रभावशाली' गेंदबाजी की सराहना की और तेज गेंदबाजों की तुलना पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम, शोएब अख्तर और वकार यूनिस से की। बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'भारतीय गेंदबाजी इकाई इतनी प्रभावशाली है कि वे वसीम अकरम, शोएब अख्तर और वकार यूनिस जैसे तेज गेंदबाजों के बराबर हैं। अभी मोहम्मद शमी नहीं खेल रहे हैं।' 

स्थापित मुख्य खिलाड़ी बल्लेबाजों को अपनी धुन पर नचा रहे हैं, वहीं उभरते युवा तेज गेंदबाज चमकने के मौके का चुपचाप इंतजार कर रहे हैं। 2024 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में एक और तेज गेंदबाज सामने आया। दिल्ली के इस तेज गेंदबाज ने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया। युवा तेज गेंदबाज ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और आईपीएल 2024 की सबसे तेज और टूर्नामेंट के इतिहास की चौथी सबसे तेज गेंद फेंकी। 

अपनी तेज गति के साथ मयंक ने लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर स्पीड गन को आग लगा दी। बासित 22 वर्षीय खिलाड़ी को भारत के लिए खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं। बासित ने कहा, 'मयंक यादव की गेंद बहुत खतरनाक है। उनका बाउंसर सटीक है। मैं उन्हें ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच खेलते देखना चाहता हूं।' 

मयंक को नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (बीजीटी) श्रृंखला के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया है। लेकिन बीजीटी श्रृंखला से पहले भारत को कुछ टेस्ट खेलने हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम शुक्रवार से कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलेगी। श्रृंखला के समापन के बाद भारत 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में तीन टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News