गृह मंत्री अमित शाह से मिले बत्रा, युवा ओलंपिक 2026 की मेजबानी के लिए मांगा समर्थन

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और 2026 युवा ओलंपिक की मेजबानी के लिए सरकार का समर्थन मांगा। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के भी सदस्य बत्रा ने कहा कि बोली पेश करने से पहले नई दिल्ली, मुंबई और भुवनेश्वर में से एक शहर को मेजबान के रूप में चुना जाएगा।

आईओसी इसके बाद स्वीकृति के लिए भारतीय बोली का आकलन करेगा। युवा ओलंपिक 2026 के लिए बोली प्रक्रिया के अगले साल शुरू होने की उम्मीद है। बत्रा ने साथ ही शाह के साथ आईओसी के 2023 सत्र की मेजबानी मुंबई में करने पर भी चर्चा की। आईओसी सत्र एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम है जिसमें ओलंपिक संस्था के सभी सदस्य और अधिकारी मौजूद रहते हैं।

आईओए देश के 75वें स्वतंत्रता वर्ष के दौरान इसकी मेजबानी करना चाहता है। अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ के भी अध्यक्ष बत्रा ने, ‘माननीय मंत्री को भी 2020 तोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय टीम की तैयारी और ट्रेनिंग की जानकारी दी गई।' बैठक के दौरान सरकार की प्रमुख योजनाओं खेलो इंडिया युवा खेल, फिट इंडिया मूवमेंट और टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना पर भी चर्चा की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News