दक्षिण-अफ्रीकाई लीग SA20 को लेकर धुरंधर बल्लेबाज डी कॉक ने कही यह बात

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 05:52 AM (IST)

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने गुरुवार को कहा कि स्वदेश में होने वाली फ्रेंचाइजी लीग एसए20 जैसा बड़ा टूर्नामेंट युवा खिलाड़ियों के विकास के लिये महत्वपूर्ण साबित होगा। डी कॉक ने दक्षिण अफ्रीका की नयी टी20 लीग के बारे में कहा,‘‘यह एक नया टूर्नामेंट है, इसलिए मुझे लगता है कि कुछ अप्रत्याशित देखने को मिलेगा। हमारे पास ऐसे कई टूर्नामेंट हैं लेकिन हाल-फिलहाल में कोई आयोजन नहीं हुआ है। जाहिर है, यह काफी बड़ा आयोजन है। मुझे लगता है कि यह लीग स्थानीय फ्रेंचाइजी प्रणाली की बड़ी घटनाओं में से एक होगी।'' 

उन्होंने कहा,‘‘बहुत सारे युवा जो बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होते हैं, वे इसमें शामिल होंगे। इसलिए यह नये लोगों के लिये अच्छा होगा और निश्चित रूप से उन लोगों के लिये जो लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं।'' इसी बीच, केशव महाराज ने कहा कि यह उनके लिये नये चेहरों के साथ खेलने का और उनसे सीखने का अवसर होगा। 

डर्बन सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले महाराज ने कहा, ‘‘मैं कुछ नये चेहरों के साथ कंधे से कंधा मिलाने की उम्मीद कर रहा हूं। कुछ टी20 विशेषज्ञों से खेल के बारे में अधिक सीखने की उम्मीद है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं मैदान पर और बाहर नयी दोस्ती बना रहा हूं और विशेष रूप से अपने गृहनगर डरबन में खेल रहा हूं।'' उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका की घरेलू फ्रेंचाइजी लीग एसए20 का आयोजन 10 जनवरी से किया जायेगा। इस लीग में एमआई केप टाउन, डर्बन सुपर जायंट्स, पार्ल रॉयल्स, प्रिटोरिया कैपिटल्स, सनराइजर्स ईस्टर्न केप और जोबर्ग सुपर किंग्स सहित कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News