BBL : ‘शून्य’ पर आऊट होकर ट्रोल हुए राशिद खान तो गेंदबाजी में चटका ली हैट्रिक

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 02:12 PM (IST)

नई दिल्ली : बिग बैश लीग के दौरान एडिलेड स्ट्राइक्र्स के क्रिकेटर राशिद खान सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान सोशल मीडिया पर पूरी तरह से छाए रहे। राशिद पहले बल्लेबाजी करते हुए शून्य पर ही आऊट हो गए थे इसके बाद बीबीएल की ऑफिशियल साइट्स से उन्हें ट्रोल भी किया गया। लेकिन राशिद ने दोबारा मैच में वापसी करते हुए गेंदबाजी के दौरान हैट्रिक चटकाकर सबको हैरान कर दिया। राशिद की ट्वंटी-20 क्रिकेट में यह तीसरी हैट्रिक है। ऐसा कर वह अमित मिश्रा, आंद्रे रसेल और एंड्रयू टाई की बराबरी पर आ गई हैं।

राशिद खान ने ऐसे हासिल की हैट्रिक


10.5 जेम्स विंस : राशिद की एक गेंद जेम्स विंस के बल्ले का भीतरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर एलेक्स कैरी के दस्तानों में समा गई। विंस 27 रन ही बना पाए।

10.6 जैक एडवर्ड : राशिद ने इसके बाद एक फ्लिपर फेंकी जिसको खेलने में जैक एडवर्ड फेल हो गए। गेंद उनकी पैड से जा लगी। अंपायर ने पगबाधा करार दिया। 

12.1 जॉर्डन स्लिक : राशिद ने ओवर की आखिरी दो गेंदों पर विकेट लिए थे इसलिए हैट्रिक पूरी करने के लिए उन्हें अगली ओवर में दोबारा आना पड़ा। राशिद के आगे जॉडन स्लिक थे। राशिद की कटर गेंद को जॉर्डन समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए। इस तरह राशिद हैट्रिक हासिल करने में सफल हो गए। देखें वीडियो-

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा हैट्रिक

3 - राशिद खान
3 - अमित मिश्रा
3 - आंद्रे रसेल
3 - एंड्रयू टाई

BBL में विदेशी खिलाडिय़ों द्वारा सर्वाधिक विकेट


49 - राशिद खान
49 - ड्वेन ब्रावो
39 - जोहान बोथा
34 - जोफ्रा आर्चर
33 - टॉम कुरेन

मैच के दौरान ट्रोल भी हुए राशिद खान

इससे पहले बिग बैश लीग प्रबंधन द्वारा मैच में राशिद खान के 0 पर आऊट होने पर उन्हें ट्रेाल भी किया गया था। दरअसल, राशिद बीबीएल में अपनी अनोखी शॉट के लिए जाने जाते हैं। बीते कुछ मैचों में भी उन्होंने अपनी शॉट का प्रदर्शन किया था। राशिद जब शून्य पर आऊट हुए तो बीबीएल के ऑफिशियल ट्विटर अकाऊंट से राशिद को ट्रोल करता हुआ एक ट्विट सामने आया। इसमें लिखा था कि आज हम राशिद खान के अजब शॉट के आपको हाईलाइट्स नहीं दिखा पाएंगे क्योंकि वह शून्य पर आऊट हो गए हैं।

सिडनी सिक्सर्स ने दो विकेट से जीता मैच

एडिलेड स्टाइक्र्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 135 रन ही बनाए थे। एडिलेड की ओर से वैदररल्ड ने 47, एलेक्स कैरी ने 32 तो कैमरॉन ने 12 रन बनाए। सिडनी के गेंदबाज टॉम कुरैन ने 4 तो द्वारिश ने 2 तो ललॉयड पोप ने 2 विकेट निकालीं। जवाब में खेलने उतरी सिडनी टीम ने 19वें ओवर में आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। टॉम कुरैन ने आखिरी ओवरों में 21 तो जोश हेजलवुड ने तीन गेंदों पर 12 रन बनाकर सिडनी को जीत दिलाई।

Jasmeet