BBL : इस खिलाड़ी को टीम में रखना सिडनी सिक्सर्स को पड़ा भारी, सीए ने लगाया बड़ा जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, Nov 22, 2020 - 04:48 PM (IST)

सिडनी : क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) टीम सिडनी सिक्सर्स पर टूर्नामेंट के नियमों का उल्लघंन करने के लिए 25,000 डॉलर का जुर्माना लगाया जिसने टीम शीट में एक खिलाड़ी को शामिल कर दिया जबकि वह उसकी अधिकारिक टीम का हिस्सा नहीं थी। 

PunjabKesari

सिडनी सिक्सर्स ने शनिवार की रात मेलबर्न रेनेगाडेस के खिलाफ अपने मैच में तेज गेंदबाज हेले सिल्वर-होम्स को चुना। वह हाल में पैर की चोट से उबरकर लौटी हैं लेकिन बिग बैश तकनीकी समिति ने उनकी वापसी को अभी तक मंजूरी नहीं दी थी। स्वीकृति के बिना सिल्वर-होम्स तकनीकी रूप से चयन के लिए अयोग्य थीं।

उन्होंने सिक्सर्स की पारी में बल्लेबाजी नहीं की क्योंकि यह गलती दूसरी पारी में उनके मैदान पर उतरने से पहले ही पता कर ली गई। सिक्सर्स ने गलती की सूचना दी लेकिन फिर भी उस पर कड़ा जुर्माना लगाया गया। इस मामले को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक अधिकारिक बयान भी जारी किया गया है। 

PunjabKesari

रविवार को जारी एक बयान में सीए के इंटीग्रिटी और सुरक्षा प्रमुख सीन कैरल ने कहा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया अपने सभी टूर्नामेंट में सत्यनिष्ठा की महत्ता पर काफी जोर देता है जिसमें अपने खिलाड़ियों के अनुबंध के नियमों का अनुपालन करना भी शामिल है। उन्होंने कहा कि सिडनी सिक्सर्स द्वारा किया गया उल्लघंन गंभीर प्रकृति का है और बीती रात के मैच के दौरान क्लब के इस काम से बुरा असर पड़ा। हम एलेन सुलिवान की निष्कर्षों का समर्थन करते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News