पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हसी पर लगा भारी जुर्माना, मैच में की थी विवाद पैदा करने की कोशिश

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 05:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मशहूर ऑस्ट्रेलियाई टी20 बिग बैश लीग (बीबीएल) मैच के दौरान क्रिकेट भावना को आहत करने पर डेविड हसी पर भारी जुर्माना लगाया गया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और मेलबर्न स्टार्स के मौजूदा कोच हसी पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2 हजार डाॅलर (करीब 97,694 रुपए) का जुर्माना लगाया है। हसी ने बुधवार को मेलबर्न और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेले गए मैच के दौरान कुछ टिप्पणी करते हुए विवाद पैदा करने की कोशिश की थी। 

मेलबर्न और एडिलेड के इस मैच के दौरान हसी ने मजाक में कहा था कि वह पिच पर नुकीले जूते पहन पर खड़े थे। नियमों के मुताबिक केवल कोच और टीम के कप्तानों को ही पिच की जांच के लिए उस पर चलने की अनुमति होती है। लेकिन इस दौरान भी वह नुकीले जूतों का प्रयोग नहीं कर सकते। हालांकि हसी ने नुकीले जूते तो नहीं पहने थे लेकिन उनका ये कमेंट खेल भावना के खिलाफ था। 

इस मामले में कार्रवाई करते हुए स्वतंत्र कोड-ऑफ-कंडक्ट कमिश्नर एड्रियन एंडरसन ने एडिलेड ओवल में इस घटना का जिक्र किया। जुर्माने के बाद हसी ने आर्टिकल 2.23 के अंदर आते कानून के तहत क्रिकेट की भावना को ठोस पहुंचाने के कारण माफी मांगी है। उन्होंने कहा, मेरा खेल के नियमों को तोड़ाने का सुझाव देने का इरादा नहीं था। मुझे एहसास है कि मेरे कमेंट प्रशंसकों और समर्थकों को प्रसारित हुए और क्रिकेट की भावना आहत करने के लिए मैं माफी मांगता हूं। 

Sanjeev