BBL Final : ब्रिसबेन हीट की लगातार दूसरे साल जीत, जानें किसने बनाए सबसे ज्यादा रन-विकेट

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2024 - 08:14 PM (IST)

खेल डैस्क : सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सिडनी सिक्सर्स को 54 रनों से हराकर ब्रिस्बेन हीट ने बिग बैश लीग का नया संस्करण जीत लिया है। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद ब्रिस्बेन ने जोश ब्राउन (38 गेंदों पर 53 रन) के शानदार अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 166/8 का स्कोर बनाया था। सिडनी के लिए सीन एबॉट सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 4/32 के आंकडे़ दिए। जवाब में सिडनी 17.3 ओवर में 112 रन पर ढेर हो गई। कप्तान मोइजेस हेनरिक्स 25 (27) रन बनाने में सफल रहे। ब्रिस्बेन के लिए स्पेंसर जॉनसन चार ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। 

 

सबसे ज्यादा रन : 541 मैथ्यू शॉर्ट, एडिलेड स्ट्राइर्क्स
सर्वश्रेष्ठ स्कोर : 140 जोश ब्राउन, ब्रिसबेन हीट
सबसे ज्यादा छक्के : 25 मैथ्यू शॉर्ट, एडिलेड स्ट्राइर्क्स
एक पारी में सर्वाधिक छक्के : 12 जोश ब्राउन, ब्रिसबेन हीट
सबसे ज्यादा कैच : 11 माइकल नेसर, ब्रिसबेन हीट
बैस्ट विकेटकीपर : 16 जोश इंगलिस, पर्थ स्कॉचर्स

 

 

ब्रिस्बेन हीट के कप्तान नाथन मैकस्वीनी ने कहा कि शानदार एहसास। सचमुच बहुत अच्छा लगता है. सिक्सर्स को बधाई. शानदार करियर के लिए बधाई। मुनरो, बिलिंग्स, ख्वाजा और लाबुशेन को धन्यवाद। वे यहां नहीं थे. लेकिन उन्होंने वह सब किया जो वे कर सकते थे। सिडनी की भीड़ भी शानदार है।

 


फाइनल मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच बने स्पेंसर जॉनसन ने कहा कि हम पिछले साल के बाद अपडेट होना चाहते थे। योगदान देकर अच्छा लगा। सिक्सर्स को श्रेय जाता है। वह अद्भुत रहे हैं। हमारे गेंदबाजों और बल्लेबाजों को श्रेय जाता है। ब्रिस्बेन हीट ने मेरी जिंदगी बदल दी है!

 

 

सिडनी सिक्सर्स के डेनियल ह्यूजेस ने कहा कि दुर्भाग्य से हमारे कप्तान यहां नहीं हैं। उन्होंने उत्कृष्ट नेतृत्व किया। हमें अपनी भीड़ का समर्थन पसंद है। एक बार फिर धन्यवाद। ब्रिसबेन हीट के प्लेयर्स को शाबाश। दोस्तों मैं क्या कह सकता हूँ. हमारा वर्ष अद्भुत रहा। हम लाइन पार नहीं कर सके। मुझे ओ कीफे के साथ खेलने में मजा आया।

Content Writer

Jasmeet