बड़ी खबर : प्रीमियम क्रिकेट लीग की हुई वापसी, दिसंबर में होगी यह प्रतिष्ठित लीग

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 11:46 AM (IST)

नई दिल्ली : कोरोना काल के बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर आ गई है। लंबे समय से प्रीमियर क्रिकेट लीग नहीं हो पाई थी। लेकिन अब इसका क्रम टूटने वाला है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घोषणा कर दी है कि वह बिग बैश लीग (बीबीएल) के 10वें संस्करण का आयोजन दिसंबर में करेगा। बोर्ड ने कहा- 56 में से 48 नियमित मैच प्राइम टाइम में होंगे। यह पिछले सीजन से 11 ज्यादा हैं। इसके अलावा चार मैच दुधिया रोशनी में होंगे।

Premium Cricket League returns, this prestigious league will be in December

बीबीएल 10 ओपनर 3 दिसंबर को मेलबर्न रेनेगेड्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच गाबा में हुए पहले टेस्ट के स्टंप्स के बाद होगा। पांच मैचों की फाइनल सीरीज को बरकरार रखा गया है, जिसका फाइनल 6 फरवरी, 2021 को खेला जाएगा। इसी तरह वुमन बिश बैश लीग के 26 मैच जिनमें 23 रेगुलर तो तीन फाइनल सीरीज के भी प्रसारित होंगे।

Premium Cricket League returns, this prestigious league will be in December

बीबीएल का यह सत्र 17-18 अक्टूबर के सप्ताहांत पर शुरू होगा। पहल मैच गत विजेता ब्रिसबेन हीट और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच होगा। इस सीजन की तीन मैचों की फाइनल डेट 27-29 नवंबर रखी गई है जबकि एक की पुष्टि होनी अभी बाकी है। बिग बैश लीग के प्रमुख एलिस्टेयर डॉब्सन ने कहा- कोरोनावायरस के समय में इसका आयोजन चुनौतियों के बिना नहीं होगा। हमने अभी देश-विदेश में अच्छी खेल स्थितियों को जांचा है। अगर कुछ भी हुआ तो तारीखें प्रभावित हो सकती हैं।

Premium Cricket League returns, this prestigious league will be in December

एलिस्टेयर डॉब्सन ने कहा- हम स्थिरता के साथ खुश हैं क्योंकि यह चल रहा है। गर्मियों के दौरान ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक बिग बैश के साथ जश्न मनाने के लिए उत्साहित है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि अधिक बीबीएल मैच प्राइम टाइम में खेले जाएं। नियमित सीजन को स्कूल की छुट्टियों के अंदर ही खत्म करना हमारा प्रमुख उद्देश्य है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News